Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / मुंबई के चेंबूर इलाके में कोरोना के मामलों में वृद्धि, सोसाइटियों में बाहरी व्यक्ति की एंट्री पर लगा प्रतिबंध

मुंबई के चेंबूर इलाके में कोरोना के मामलों में वृद्धि, सोसाइटियों में बाहरी व्यक्ति की एंट्री पर लगा प्रतिबंध

मुंबई
पूर्वी मुंबई के चेंबूर इलाका (Mumbau Chembur new hotspot of Corona) अब शहर में कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। लगातार बढ़ रहे कोरोना (Corona Outbreak) के मामलों ने बीएमसी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मुंबई बीएमसी के एम-वेस्ट वार्ड में के अंतर्गत आने वाला यह इलाका काफी संवेदनशील हो चुका है।

स्थानीय प्रशासन ने अब इस इलाके में तकरीबन 500 सोसाइटीयों को नोटिस भेजकर कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया है। बीएमसी ने यह भी संकेत दिए हैं कि अगर इलाके में इसी तरह से हालात बेकाबू होते रहे तो जल्द ही क्षेत्रीय स्तर पर लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

 

सोसाइटियों में बाहरी व्यक्ति की एंट्री बंद
बीएमसी प्रशासन ने कोरोना के खतरे को देखते हुए ऐसे इलाके में मौजूद तमाम (Outsiders Entry Restricted) सोसाइटी में बाहरी व्यक्ति की एंट्री को प्रतिबंधित कर दिया है। यहां सिर्फ दूध वाले और हाउस कीपर को ही सोसाइटी में एंट्री दी जाएगी।

इस इलाके में थर्मल स्क्रीनिंग का कड़ाई से पालन करने की बात बीएमसी ने कही है। वहीं कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर पूरे परिवार को 14 दिनों तक अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन किया जाएगा।

सभी का होगा कोरोना टेस्ट
बीएमसी के मुताबिक हाई रिस्क वाले परिवार के सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। साथ ही सोसाइटी में अगर किसी सदस्य में कोरोना के लक्षण दिखाई पड़ते हैं तो सभी का टेस्ट कराया जाएगा।

चेंबूर इलाके में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। मुंबई में कोरोना का ग्रोथ रेट 0.14% है जबकि चेंबूर में यह रेट 0.28 % है। जो काफी चिंताजनक है।

इन इलाकों में बढ़े कोरोना के मामले
मुंबई (Mumbai Corona Growth Rate) के पूर्वी सभा में कोरोना की रफ़्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है। इसका सीधा असर एम वेस्ट, टी, और एस वार्ड में पड़ता हुआ नजर आ रहा है।

इन इलाकों में गोवंडी, मानखुर्द, मुलुंड और भांडुप वो जगहें हैं। जहां पर कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। टी वार्ड के असिस्टेंट कमिश्नर किशोर गांधी के मुताबिक कोरोना के मामलों में हो रही है बढ़ोतरी अगले 20-22 दिनों तक जारी रह सकती है।

loading...
loading...

Check Also

ये चीजें करती हैं हड्डियों को खोखला, पांचवी तो लड़कियों के लिए है ज़हर जैसी

हड्ड‍ियां शरीर का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो शरीर और मांसपेशि‍यों का आधार हैं। बेहतर स्वास्थ्य ...