Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मुनव्वर राणा ने फ्रांस हमले पर दिया था जो बयान, वो उनके खिलाफ करा दिया FIR

मुनव्वर राणा ने फ्रांस हमले पर दिया था जो बयान, वो उनके खिलाफ करा दिया FIR

लखनऊ: 

फ्रांस हमले (France Attack) को लेकर विवादित बयान देने के मामले में मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) के खिलाफ उत्तर प्रदेश में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने  धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में मुनव्वर राणा के खिलाफ यह प्राथमिकी दर्ज की है. मुनव्वर राणा ने फ्रांस में पैग़म्बर मोहम्मद का कार्टून बनाने वाले को लेकर बयान दिया है. उन्होंने अपने बयान में कहा था कि अगर कोई उनके मां-बाप या माता सीता या भगवान राम का ऐसा बेहूदा कार्टून बना दे तो उसे मैं मार सकता हूं.”

मुनव्वर राणा ने फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाए जाने को लेकर कहा, “अगर कोई उनके मां-बाप या देवी-देवता का ऐसा बेहूदा कार्टून बना दे तो उसे मैं मार सकता हूं.” उन्होंने कहा कि जिसने भी पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाया, उसने ऐसा करके गलत किया.

मुनव्वर राणा के बयान को लेकर सोशल मीडिया पर भी आलोचना हो रही है. कवि कुमार विश्वास ने जावेद अख्तर की चंद पंक्तियां लिखकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा, “नर्म अल्फ़ाज़ भली बातें मोहज़्ज़ब लहजे, पहली बारिश ही में ये रंग उतर जाते हैं..!”

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद के एक कार्टून को लेकर इन दिनों फ्रांस में विवाद छिड़ा हुआ है. पाकिस्तान समेत कई मुस्लिम देशों ने इस पर विरोध जताया है. कार्टून बनाने को लेकर फ्रांस में कुछ हमले भी हुए हैं. नीस में चर्च में हुए हमले में तीन लोगों की जान गई है.

इस विरोेध के बीच, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की ओर से हाल ही में टिप्पणी की गई है, इसमें कहा गया है कि मैं समझता हूं कि कार्टून से तकलीफ हो सकती है, लेकिन हिंसा को स्वीकार नहीं किया जाएगा.

loading...
loading...

Check Also

यूपी पंचायत चुनाव : आरक्षण की शुरु हुई प्रक्रिया, इस बार ये है फॉर्मूला

यूपी में पंचायत चुनाव की तिथि अभी तय नहीं हुई है, लेकिन इसे लेकर तैयारियां ...