Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / मुल्क की बत्ती गुल होने पर बोले पाकिस्तानी- वजह नहीं जानते लेकिन जान जाएंगे..!

मुल्क की बत्ती गुल होने पर बोले पाकिस्तानी- वजह नहीं जानते लेकिन जान जाएंगे..!

पाकिस्तान में शनिवार देर रात ब्लैकआउट (बिजली गुल) हो गया। इससे कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, मुल्तान, कसूर, रावलपिंडी और मंडी अंधेरे में डूब गए। इसके बाद सोशल मीडिया पर #Blackout और #LoadShedding ट्रेंड करने लगा।

इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा सफकत ने ट्वीट पर जानकारी दी। उन्होंने कहा, बिजली कंपनी (NTDC) कंपनी का सिस्टम ट्रिप होने के कारण ब्लैकआउट हुआ है। ट्रिप एक तरह से सर्किट ब्रेक जैसा है। इसमें ओवरहीटिंग से बचाने के लिए सिस्टम अपने आप बंद हो जाता है।

‘ट्रिप होने पर अचानक वोल्टेज गिरता है’
‘डॉन’ के मुताबिक पाक पीएम इमरान खान के विशेष सहायक शहबाज गिल ने कहा कि मैं कोई आधिकारिक बयान नहीं, पर मत सामने रख रहा हूं। जब बड़े प्लांट में ट्रिप होता है तो अचानक से वोल्टेज कम होता है। संयंत्रों में ऐसा सिस्टम होता है कि वह डैमेज रोकने के लिए अपने आप सक्रिय हो जाता है। गिल ने ये भी कहा कि ऊर्जा मंत्री उमर अयूब और उनकी पूरी टीम ब्लैकआउट से बाहर निकालने के लिए काम कर रही है।

सोशल मीडिया पर लोग नाराज
एक शख्स ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘पूरे पाकिस्तान में ब्लैकआउट है। कहीं बिजली नहीं है। हमें कारण नहीं पता, लेकिन जल्दी पता लग जाएगा।’ एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, ‘कराची, मुल्तान, लाहौर और इस्लामाबाद जैसे शहर अंधेरे में डूब गए हैं।’

loading...
loading...

Check Also

यूपी पंचायत चुनाव : आयोग की गाइडलाइंस जारी, जानिए इस बार हुआ क्या बदलाव ?

यूपी में पंचायत चुनाव में इस बार हर गांव से प्रधान पद के लिए 57 ...