Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL में छाए रहे ये 5 युवा इंडियन क्रिकेटर, अब T-20 वर्ल्ड कप टीम में बना सकते हैं जगह

IPL में छाए रहे ये 5 युवा इंडियन क्रिकेटर, अब T-20 वर्ल्ड कप टीम में बना सकते हैं जगह

दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी के कारण क्रिकेट भी प्रभावित हुआ. महामारी के कारण इस वर्ष होने वाला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप साल के लिए स्थगित कर दिया गया हैं. हालाँकि अच्छी बात ये हैं कि धीरे-धीरे करके अब लगभग सभी देशो ने फिर से क्रिकेट शुरू कर दिया.

भारत की टीम भी आईपीएल 2020 के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुँच चुकी हैं, इन सब के बीच आज इस लेख मे हम 5 ऐसे इंडियन खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जो सभी को हैरान करके आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में जगह बना सकते हैं.

1) ईशान किशन

IPL 2020: पांड्या-पोलार्ड से बल्लेबाजी के गुर सीख रहे हैं इशान किशन |  CricketCountry.com हिन्दी

2016 में बांग्लादेश में आयोजित अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के बाद रांची के क्रिकेटर सुर्ख़ियों में आए. बल्ले से लचर प्रदर्शन (छह पारियों में 73 रन) के बावजूद वह भारत को फाइनल में ले गए. हालांकि, टीम फाइनल में हार गयी लेकिन ईशान किशन और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों ने काफी नाम कमाया.

अनकैप्ड विकेटकीपर-बल्लेबाज ने विलो के साथ अपनी शानदार गेंदबाजी के बाद आईपीएल में खूब सुर्खियाँ बटौरी है. इसके बाद, यह उम्मीद की जा रही है कि उन्हें अपना अंतर्राष्ट्रीय कॉल मिल सकता है क्योंकि ऋषभ पंत एक साल से अधिक समय से आउट ऑफ़ फॉर्म हैं.

2) रवि बिश्नोई

How ditching the boards helped Ravi Bishnoi | Cricket News - Times of India

अंडर-19 चैंपियन में शानदार प्रदर्शन के बाद रवि बिश्नोई ने भारतीय राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किया हैं. 21 जनवरी 2020 को, जापान के खिलाफ भारत के मैच में, बिश्नोई ने बिना कोई रन दिए बिना चार विकेट लिए, आठ ओवर से पांच रन देकर चार विकेट लेकर अपना स्पेल पूरा किया और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता. सीजन के दौरान रवि सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे थे.

अगर वह आने वाले समय में बल्लेबाज को चकमा देते रहेंगे, तो कप्तान कोहली के नेतृत्व में राजस्थान में जन्मे स्पिन-किंग को राष्ट्रीय टीम में देखना आश्चर्यजनक नहीं होगा.

3) वरुण चक्रवर्ती

Varun Chakravarthy ready for second coming at Kolkata Knight Riders

तमिलनाडु के क्रिकेटर वरुण चक्रवर्ती ने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीग आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद दुनिया को आश्चर्यचकित कर दिया है. केकेआर के लिए खेलते हुए  29 वर्षीय ने 6.84 की इकॉनोमी दर से 17 विकेट लिए. तमिलनाडु प्रीमियर लीग के उभरते हुए, वरुण के पास वह सब कुछ है जो एक गेंदबाज को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में चाहिए होता है.

पेशेवर क्रिकेट में काफी अनुभव होने के कारण उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय चयन के लिए अपनी उम्मीदवारी का दावा किया. आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद  हाल ही में उन्हें नेशनल कॉल हासिल की थी लेकिन कंधे की चोट के कारण फिर सीरीज से बाहर हो गए.

4) टी नटराजन

WATCH – T Natarajan's yorker to dismiss AB de Villiers stuns the internet

केरल के तेज गेंदबाज टी नटराजन को राष्ट्रीय टीम में शामिल होने के हक़दार है. क्रिकेट के मैदान पर शानदार प्रदर्शन करने के बाद वह टी20 फॉर्मेट में उभरते हुए सितारे बन गए हैं. टी20 में 38 पारियों में से, उन्होंने घरेलू सर्किट में 35 महत्वपूर्ण सफलताएं हासिल की हैं.

मीडियम पेसर इस समय ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के साथ व्यस्त हैं. घायल वरुण चक्रवर्ती की जगह अनकैप्ड भारतीय पेसर को टीम में शामिल किया गया था. यह देखना रोमांचक होगा कि क्या युवा खिलाड़ी को अपनी अंतरराष्ट्रीय शुरुआत करने का मौका मिलेगा.

5) देवदत्त पडिक्कल

Stats: 19-year-old Devdutt Padikkal scores 122* in Syed Mushtaq Ali T20  Trophy

 

कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल में विलो के साथ अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई है. मौजूदा सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हुए, उन्होंने 473 रनों के साथ कुछ असाधारण शॉट्स खेले. विराट कोहली और आरोन फिंच के साथ खेलने के बाद उसे दबाव को संभालने में मदद मिली होगी. अपने अविश्वसनीय पराक्रम के लिए, उन्होंने क्रिकेटिंग कार्निवल के 13वें संस्करण में उभरते हुए खिलाड़ी का पुरस्कार हासिल किया.

यदि वह इसी तरह लगातार बल्ले से प्रदर्शन करता है, तो 20 वर्षीय को जल्द ही राष्ट्रीय जर्सी मिल सकती हैं और आने वाले विश्व कप 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए दिखाई दे सकते हैं.

loading...
loading...

Check Also

दूसरे वनडे में ये होगी भारत की प्लेइंग XI, स्टार खिलाड़ी की टीम से छुट्टी!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा ...