Wednesday , April 21 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / मेट्रो की भीड़ से छुटकारा पाने के लिए DMRC ने उठाया ये बड़ा कदम, जानिए इसके बारे में सबकुछ

मेट्रो की भीड़ से छुटकारा पाने के लिए DMRC ने उठाया ये बड़ा कदम, जानिए इसके बारे में सबकुछ

यदि आप दिल्ली मेट्रो में सफर करते हैं तो ये खबर आपके लिए है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने कोरोना काल और अन्य चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए अपने पैसेंजर्स के सफर को और सुविधाजनक और सुरक्षित बनाने के लिए अहम फैसला किया है.

इसके तहत दिल्ली मेट्रो अब 120 एक्स्ट्रा कोच जोड़कर 6 कोच वाली ट्रेनों को 8 कोच वाली ट्रेनों में बदलने जा रही है. डीएमआरसी ने ट्वीट कर इस जानकारी को साझा किया है. डीएमआरसी ने लिखा, ‘दिल्ली मेट्रो 120 अतिरिक्त कोच जोड़कर 6 कोच ट्रेनों को 8 कोच वाली ट्रेनों में बदलने का काम कर रही है. इस साल के अंत तक ये काम पूरा होने की उम्मीद है.’

डीएमआरसी अपने ग्राहकों को जो तोहफा देने जा रही है. उसके तहत रेड (Red), येलो (Yellow) और ब्लू लाइन (Blue Line) पर चलने वाले मुसाफिरों के सफर को आसान बनाने के लिए अब सभी 6 कोच की ट्रेनों में 120 से अधिक कोचों को जोड़ने का फैसला किया है. जिसके इन तीनों लाइन पर चलने वाली सभी मेट्रो ट्रेनें 8 कोच की हो जाएंगी.

बता दें कि डीएमआरसी के इस फैसले से सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियम का पालन करना आसान होगा. वहीं लंबी दूरी पर अनावश्यक भीड़-भाड़ से भी छुटकारा मिलेगा.

loading...
loading...

Check Also

गोरखपुर में कोरोना ने मचाया हाहाकार, एक दिन में मिले रिकॉर्ड केस, डॉक्टर्स की लिस्ट जारी

गगहा में 31 लोग मिले कोरोना पाजिटिव गोरखपुर। मंगलवार को गगहा एरिया में विभिन्न गांवों ...