Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / मेरठ से दिल्ली अब दूर नहीं, ढाई घंटे का सफर महज 45 मिनट में होगा पूरा-देखे VIDEO

मेरठ से दिल्ली अब दूर नहीं, ढाई घंटे का सफर महज 45 मिनट में होगा पूरा-देखे VIDEO

Delhi-Meerut Expressway: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे जनता के लिए खुल गया है. इस एक्सप्रेस-वे के खुलने से दिल्ली से मेरठ का 82 किमी का ढाई घंटे का समय अब महज 45 मिनट में सिमट गया है. केंद्रीय सड़क, राजमार्ग और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने Delhi-Meerut Expressway को आम जनता के लिए खोले जाने की सूचना अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की.

प्रसिद्ध उद्योगपति आनंद महिंन्द्रा ने भी दिल्ली-मेरठ के बीच की दूरी कम होने पर खुशी जताई है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘2.5 घंटे से 45 मिनट? मुझे याद है जब मैं छोटा था तब यह ट्रिप की थी. उस समय धूल से भरी एक छोटी सड़क. मुझे बताओ कि इस हाइवे से कितने वाहन गुजरेंगे. ये हाइवे न केवल हमारी जीडीपी में इजाफा करेंगे. बल्कि, भारत को भी एक साथ जोड़ेंगे.’

बता दें कि इस हाइवे के खुलने से मुसाफिरों को गाजियाबाद, मुरादनगर और मोदीनगर में मिलने वाले ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी. खास बात ये है कि इस हाइवे पर फिलहाल टोल प्लाजा शुरू नहीं हुआ है.

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की आधारशिला दिसंबर,  2015 दिसंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी थी.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की स्पीड पर नजर रखने को 170 सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं. हर आठ से 10 किमी की दूरी पर एक्सप्रेसवे की प्रत्येक लेन के ऊपर डिस्प्ले लगाई गई, जिस पर चलते हुए वाहन की स्पीड देख सकेंगे.  दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे कुल लंबाई 82.01 किलोमीटर है और इस प्रोजेक्ट की कुल लागत 8346 करोड़ रुपये आई है.

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...