Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / मोदी करेंगे विपक्ष की बोलती बंद, दूसरे फेज में खुद लगवाएंगे टीका

मोदी करेंगे विपक्ष की बोलती बंद, दूसरे फेज में खुद लगवाएंगे टीका

नई दिल्ली ;  कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) के दूसरे चरण में पीएम मोदी को भी कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसी फेज में राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा। बताया जा रहा है कि आम लोगों में वैक्सीन के प्रति भरोसा कायम करने के लिए पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों समेत तमाम नेता भी वैक्सीन लगवाएंगे।

दरअसल, कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में उन सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की योजना है जिनकी उम्र 50 साल के ऊपर है। ऐसे में सभी मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद और विधायक जिनकी उम्र 50 साल से अधिक है, को दूसरे चरण के दौरान कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। हालांकि कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण कब शुरू होगा, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

दूसरे चरण में ज्यादातर बड़े नेताओं को लग जाएगी वैक्सीन
कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में ज्यादातर नेताओं को कोरोना की वैक्सीन लग जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि दूसरे चरण के लिए जो आयु वर्ग निर्धारित किया गया है उसमें देश के 75 फीसदी सांसद, भारत सरकार के 95 फीसदी से ज्यादा कैबिनेट मंत्री, 76 फीसदी से ज्यादा राज्यों के मुख्यमंत्री और करीब 82 फीसदी राज्य मंत्री कवर हो सकते हैं।

सरकार ने कहा है कि वह टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। अब तक कुल 7,86,842 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। बुधवार को 1,12,007 लोगों को वैक्सीन दी गई। सबसे ज्यादा 36,211 हेल्थ वर्कर्स को कर्नाटक में टीका लगाया गया। इसके बाद आंध्र प्रदेश में 22,548, महाराष्ट्र में 16,261 लोगों को पहली डोज दी गई।

छह महीने बाद एक्टिव केस 2 लाख से कम
कोराना संक्रमण के नए मामलों में कमी बरकरार है। 6 महीने 24 दिन बाद एक्टिव केस अब दो लाख से कम पर आ गए हैं। पिछले साल 11 अक्टूबर को ऐसे मामलों की संख्या 8,67,496 थी। यह अब 1,92,308 पर आ गई है। सरकार का कहना है कि लोगों में जागरूकता बढ़ने और कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने से नए केस लगातार कम हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 15,223 नए केस सामने आए और 151 लोगों की जान पर कोरोना भारी पड़ा।

loading...
loading...

Check Also

हथेली का रंग देखकर ही जान लीजिए सामने वाले के सारे राज, जानिए कैसे

ज्योतिष शास्त्र के अंग हस्तरेखा शास्त्र में मनुष्य की हथेली की रेखाओं को देखकर उसके ...