Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मोदी-योगी की तस्वीरों के साथ बोले 35 दिनों से बैठे प्रदर्शनकारी- भर्ती दो या अर्थी दो..

मोदी-योगी की तस्वीरों के साथ बोले 35 दिनों से बैठे प्रदर्शनकारी- भर्ती दो या अर्थी दो..

यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं। लेकिन युवाओं के भविष्य के लिए जरूरी रोजगार के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे। बेरोजगार युवाओं ने योगी सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर कर कई बार प्रदर्शन किए हैं। ब्रेकिंग टुडे के पत्रकार मनीष पांडे ने एक वीडियो शेयर की है। जिसमें राज्य के युवा सड़क पर बैठकर रोजगार मांग रहे हैं। इनमें से ज्यादातर महिलाएं हैं जिनका कहना है कि योगी सरकार या तो भर्ती दो या अर्थी दो।

इस वीडियो को ट्वीट कर मनीष पांडेय ने लिखा है कि “भर्ती दो या अर्थी दो ” ऐसे नारे लगाने पड़ रहे है बेरोजगारो को । अगर इनकी मांगे जायज नहीं है तो कम से कम इन्हें समझा के घर तो भेज ही सकते है और जायज है तो मान क्यों नहीं लेते। पता नहीं क्यों आंखे मूंदे बैठे है अफसर और योगी जी की बेइज्जती करवा रहे है।

सरकार के खिलाफ रोजगार मांग रहे इन युवाओं का कहना है कि योगी जी उनके साथ न्याय करें।बताया जा रहा है कि यह युवा बीते 35 दिनों से बेसिक शिक्षा निदेशालय के सामने धरना दे रहे हैं। इन्होंने देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और राज्यपाल के नाम पर पत्र लिखकर मृत्यु की मांग भी की है।

दरअसल यह युवा 69000 शिक्षक भर्ती में त्रुटियों की वजह से छंटने के बाद आंदोलन कर रहे हैं।युवाओं का कहना है कि अब तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है जिसके चलते उन्होंने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है अभ्यर्थियों का कहना है कि हम लोग मानसिक, शारीरिक और आर्थिक रूप से टूट चुके हैं।

loading...
loading...

Check Also

रिटायरमेंट के बाद मैदान में वापसी किए ये 5 क्रिकेटर, देखें हैरान करने वाली लिस्ट

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, ...