Saturday , July 4 2020
Breaking News
Home / ख़बर / मौत की शादी : पटना में टूटे सारे नियम, समारोह में आए 111 लोग संक्रमित, दूल्हे की मौत

मौत की शादी : पटना में टूटे सारे नियम, समारोह में आए 111 लोग संक्रमित, दूल्हे की मौत

हाल ही में राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara) में आयोजित शादी समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ी थी। जिसके चलते कई लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद कलेक्टर ने दूल्हे के पिता पर करीब साढ़े छह लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया था। ऐसी ही घटना पटना (Patna) में भी दोहराई गई। जहां नियमों को हवा में उड़ाकर ढ़ेर सारे मेहमानों को बुलाया गया। मगर बैंड-बाजा (Marriage Function) की धूम जल्द ही मातम में बदल गया। फंग्शन में आए करीब 111 लोग करोना संक्रमित (COVID-19 Positive) पाए गए। जबकि इस महामारी के चलते दल्हे की मौत हो गई। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों का मामले सामने आने से प्रशासन की नींद उड़ गई है। अभी तक करीब 369 लोगों की कोरोना जांच की गई है।

मामला पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज इलाके का है। शादी समारोह का अयोजन 15 जून को था। 30 वर्षीय दूल्हा गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करता था। शादी के लिए 12 मई को वह पटना में अपने गांव डीहपाली आया था। बताया जाता है कि इस दौरान उसके अंदर कोविड-19 के लक्षण पाए गए थे मगर परिवार वालों ने ध्यान नहीं दिया और न ही जांच कराई। नतीजतन शादी होने से फंग्शन में आए मेहमान भी कोरोना संक्रमित हो गए।

बताया जाता है कि शादी के 2 दिन बाद दूल्हे की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उसे पटना एम्स ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले की सूचनाजिला प्रशासन को मिलते ही हड़कंप मच गया। फंग्शन में शरीक हुए सभी मेहमानों की कोरोना जांच कराई गई। सोमवार को आई रिपोर्ट में 89 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। जबकि 31 लोग पहले ही पॉज़िटिव पाए गए थे।

इतना ही नहीं अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे कम्युनिटी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। दुल्हन की भी जांच कराई गई, हालांकि उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Check Also

रिटायर्ड सैन्य अफसर ने अर्नब गोस्वामी के चैनल पर LIVE डिबेट में पैनलिस्ट को कहा मादर***, देखें वायरल Video

मशहूर पत्रकार और एंकर अर्नब गोस्वामी के टीवी चैनल ‘रिपब्लिक भारत’ के टीवी डिबेट का ...