Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मौसम विभाग का अलर्ट : यूपी के इन जिलों में आज और कल होगी बारिश, फिर होगी ठंड

मौसम विभाग का अलर्ट : यूपी के इन जिलों में आज और कल होगी बारिश, फिर होगी ठंड

लखनऊ. यूपी के पूर्वांचल सहित कई जिलों में मौसम का रुख बदल रहा है। दिन में पर्याप्त धूप जबकि रातें ठंडी हो रही है। और सुबह का मौसम बेहद ठंडा और खुशगवार है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि यूपी के कुछ जिलों में 13 अक्टूबर और 14 अक्टूबर को बारिश हो सकती है। कानपुर में चक्रवाती हवा के असर से हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो यह स्थिति बंगाल की खाड़ी में निम्न वायुदाब का क्षेत्र विकसित होने की वजह से है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में इस डिप्रेशन सिस्टम से बारिश होने की संभावना है।

मौसम की खबरों की भविष्यवाणी करने वाली निजी एजेंसी स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार सीजन का पहला डिप्रेशन बंगाल की खाड़ी पर विकसित हो चुका है और यह पश्चिमी तथा उत्तर पश्चिमी दिशा में आगे बढ़ रहा है। आगामी 24 घंटों की अवधि में यह डिप्रेशन की क्षमता में आ जाएगा और इसी तरह से पश्चिमी तथा उत्तर-पश्चिमी दिशा में आगे बढ़ता रहेगा।

चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस सप्ताह मध्य उत्तर प्रदेश के जिलों में आसमान में मध्यम बादल छाए रहने की वजह से 13-14 अक्टूबर तक हल्की वर्षा होने की संभावना है।

loading...
loading...

Check Also

इस बड़े शहर में आलूबंडा-चूना हुआ बैन, जानिए आखिर क्या है माजरा ?

क्या आपने कभी सुना है, कि शहर की शांति के लिए आलूबंडा और चूना को ...