Sunday , March 7 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आज से यूपी के इन जिलों में होगी भारी बारिश, बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आज से यूपी के इन जिलों में होगी भारी बारिश, बढ़ेगी ठंड

लखनऊ. मौसम उत्तर प्रदेश में हर रोज करवट बदल रहा है। तीन फरवरी को कई जिलों में बदली और बूंदाबांदी का दौर शुरू होने की संभावना बन रही है। जबकि चार फरवरी से छह फरवरी तक पूरे यूपी में बदली और तेज बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू कश्मीर के पास बनने वाले पश्चिमी विक्षोभ और पूर्वी हवाओं के चलते मौसम में यह बदलाव होगा। हालांकि इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा और ठंड का असर भी काफी कम होगा।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक अगले दो-तीन दिन राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना बन रही है। सुबह कोहरे और शीतलहरी के बीच बारिश भी अगले कुछ दिनों तक परेशान करेगी। जेपी गुप्ता ने बताया कि बारिश थमते ही मौसम पूरी तरह से साफ होने की भी संभावना है।

मौसम होगा ठंडा

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, कानपुर देहात, उन्नाव, कानपुर नगर, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी, देवरिया, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, बस्ती, बरेली, पीलीभीत, अमरोहा, मुरादाबाद, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया, मऊ, जौनपुर, आजमगढ़,वाराणसी और आसपास के कई जिलों में सुबह कोहरा के साथ बारिश होने की उम्मीद है। कुछ इलाकों में तो दिन का मौसम भी काफी ठंडे रहेगा।

loading...
loading...

Check Also

1 अप्रैल से हर कार में जरूरी होगा ये खास फीचर, आपकी सुरक्षा के लिए सरकार ने उठाया कदम

नई दिल्ली। अप्रैल की पहली तारीख से कार चलाना पहले से अधिक सुरक्षित हो जाएगा। ...