Friday , November 27 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / यहां पांच-पांच रुपए में दे रहे फ्रिज, कूलर और टीवी.. ताकि मन जाए गरीबों की दिवाली

यहां पांच-पांच रुपए में दे रहे फ्रिज, कूलर और टीवी.. ताकि मन जाए गरीबों की दिवाली

शहडोल। शहर में गरीबों की भी अच्छे से दीपावली मन सके। इसके लिए सांझी रसोई के समाजसेवी आगे आए हैं। सांझी रसोई के संचालकों ने गरीबों को पांच रुपए में इलेक्ट्रानिक सामान, कपड़े , जूते चप्पल और बर्तन दिए हैं। गरीबों को पांच रुपए में सामान देने के लिए संचालकों ने सोशल मीडिया आदि के माध्यम से शहर के लोगों से पुराने इलेक्ट्रानिक सामान, कपड़े आदि दान करने की अपील की। इसके बाद शहर के लोग आगे आए और पुराने इलेक्ट्रानिक आयटम, कपड़े, नए चप्पल आदि दिए। इलेक्ट्रानिक सामान और कपड़े सहित अन्य सामान लेने के लिए सांझी रसोई के संचालक घर-घर गए और सामान को एकत्रित किया।

इलेक्ट्रानिक आइटम्स को कराया रिपेयर
सांझी रसोई संचालकों को टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन, माइक्रोवेभ, मिक्सर ग्राउंडर, म्यूजिक प्लेयर, म्यूजिक बॉक्स, प्रेस, इलेक्ट्रिक केटल, ब्रीफकेश तथा कपड़ों में शर्ट, पेंट, जींस, टी शर्ट, स्वेटर, साडिय़ां, शूट, कुर्ती, बर्तन, कटोरा एवं ब’चे एवं बड़ों के लिए नए चप्पल मिले। इसके बाद संचालकों ने सभी इलेक्ट्रानिक आयटमों का रिपेयर कराया। रिपेयर कराने के बाद उसे गरीबों को पांच रुपए में दिया।

कपड़ों को धुलवाकर, कराया प्रेस
वहीं कपड़ों को देने से पहले उसे धुलवाया गया। इसके बाद उसे प्रेस करवाया गया। प्रेस करवाने के बाद उसे गिफ्ट पैक करके गरीबों को पांच रुपए में दिया गया। इस दौरान चप्पल नए मिले थे जो गरीबों को दिया गया। इस दौरान कुल मिलाकर 12 सौ सामान मिले। इसमें 1078 सामानों को गरीबों को पांच रुपए में बांट दिया गया है।

loading...
loading...

Check Also

स्तनपान कराती मां को चुभी कोई चीज, खोला बेटे का मुंह तो रह गई हैरान !

आयरलैंड में एक बच्चे के साथ ऐसा कुछ हुआ कि साइंस भी हैरान रह गई! ...