Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / ख़बर / यात्रीगण ध्यान दे ! त्योहारी सीजन से पहले रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, जानने के लिए पढ़े खबर

यात्रीगण ध्यान दे ! त्योहारी सीजन से पहले रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, जानने के लिए पढ़े खबर

नई दिल्ली
त्योहार के सीजन में अगर आपका भी मन कर रहा है तो घर जाने का तो भारतीय रेलवे की ये खबर किसी खुशखबरी से कम नहीं है। त्योहारी सीजन को देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने कुछ स्पेशलों ट्रेनों के फेरे (आने-जाने) (Indian Railway Special Train) को बढ़ा दिए हैं। रेलवे ने यात्रियों की बढ़ती संख्या और आगे आने वाले बड़े त्योहारों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया है। रेलवे के इस ऐलान से झारखंड, बिहार और बंगाल में रहने वाले लोगों को लाभ मिलेगा।

भारतीय रेलवे ने पूर्वा एक्सप्रेस (Purwa Express) स्पेशल ट्रेन के फेरे बढ़ाए हैं। इसकी जानकारी देते हुए ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway) ने ट्रेनों की लिस्ट भी जारी की है। जिसमें ट्रेनों के रूट, समय सारिणी की जानकारी दी गई है।

भारतीय रेलवे ने पूर्वा एक्सप्रेस के फेरों में बढ़ोतरी की है। ये ट्रेनें दिल्ली से हावड़ा (Delhi to Howrah Train) के बीच चलती हैं। जो पटना और धनबाद होते हुए अपने गंतव्य (Delhi To Patna Train) तक पहुंचती हैं। आइए जानते हैं किन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं। दक्षिण पूर्व रेलवे ने रेलवे बोर्ड को 41 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव भेजा है। इन 41 ट्रेनों की सूची में झारखंड के तीन स्टेशनों से खुलने वाली कुल 20 ट्रेनें शामिल हैं।

1- 5 अक्टूबर से हावड़ा जंक्शन से पटना होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02303) सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी।

2- 6 अक्टूबर से नई दिल्ली से धनबाद होते हुए हावड़ा जंक्शन जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02382) सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी।

3- 7 अक्टूबर से हावड़ा जंक्शन से धनबाद होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02381) बुधवार, गुरुवार और रविवार को चलेगी।

4- 8 अक्टूबर से नई दिल्ली से पटना होते हुए हावड़ा जंक्शन जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02304) बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी।

loading...
loading...

Check Also

बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन देने का वादा की BJP तो अनुराग कश्यप ने शेयर किया ये गाना.. देखें Video

नई दिल्ली:  बीजेपी (BJP) ने गुरुवार को बिहार विधानसभा चुनाव का घोषणापत्र (Manifesto) संकल्प पत्र ...