Saturday , March 6 2021
Breaking News
Home / अपराध / यूपीः मुखबिर ने नहीं देखा होता वो मंजर, तो अभी ना पकड़े जाते उन्नाव कांड के आरोपी

यूपीः मुखबिर ने नहीं देखा होता वो मंजर, तो अभी ना पकड़े जाते उन्नाव कांड के आरोपी

उन्नाव
यूपी के उन्नाव जिले के असोहा क्षेत्र में संदिग्ध अवस्था में खेत में मृत मिली दो लड़कियों की मौत मामले का पुलिस ने पर्दाफाश करने का दावा किया है। लखनऊ (रेंज) की आईजी लक्ष्मी सिंह ने शुक्रवार शाम बताया कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें से एक नाबालिग है। विनय की गिरफ्तारी पुलिस के उस मुखबिर की सूचना के आधार पर हुई, जिसने उसे खेतों से अपने साथी के साथ भागते हुए देखा था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी को ना सिर्फ मीडिया के सामने पेश किया, बल्कि घटना के संबंध में चौंकाने वाले खुलासे भी किए।

आईजी ने बताया कि विनय नाम का युवक लॉकडाउन के समय से ही तीन में से एक 17 साल की लड़की से एकतरफा प्यार करता था। कानपुर में भर्ती यह लड़की विनय का प्रपोजल ठुकरा चुकी थी। फोन नंबर भी देने से इनकार कर दिया था।

सभी ने साथ बैठकर खाए थे चिप्स
आईजी ने असोहा थाने में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बुधवार शाम तीनों लड़कियों ने विनय और उसके नाबालिग साथी के साथ चिप्स खाए थे। विनय ने पानी की बोतल में कीटनाशक मिलाया था। वह इसे अपनी दोस्त को देना चाहता था, लेकिन बाकी दोनों ने भी पानी छीनकर पी लिया। पानी पीते ही तीनों लड़कियां बेहोश हो गईं। जिसमें से दो की मौत हो गई जबकि विनय की दोस्त की हालत गंभीर बनी हुई है। इसके बाद विनय और उसका नाबालिग साथी वहां से भाग निकले।

खेतों से भागते हुए देखने के बाद मिले निशान
मौके से फरेंसिक टीमों ने चिप्स के खाली पैकेट, पानी की बोतल, सिगरेट के टुकड़े और गुटखे के पाउच बरामद किए थे। वारदात के वक्त दोनों को खेतों से भागते हुए भी गांव के एक व्यक्ति ने देखा था। यह व्यक्ति पुलिस डिपार्टमेंट का ही एक मुखबिर था, जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में कबूला जुर्म
शुक्रवार को इनको गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो विनय ने जुर्म कबूल लिया। विनय बबुरहा गांव के करीब पाठकपुर का रहने वाला है। पुलिस का कहना है कि उन्नाव कांड में जो भी तथ्य सामने आए हैं, उन सभी की जांच कराई जा रही है। इसके अलावा पुलिस टीमों ने फरेंसिक लैब और पोस्टमॉर्टम टीम की रिपोर्ट्स को भी जांच में शामिल किया है।

loading...
loading...

Check Also

कमाल का जुगाड़: भारतीय शख्‍स ने बना दिया सड़क पर दौड़ने वाला प्‍लेन-देखे VIDEO

पंजाब:  हमारे देश में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो कुछ न कुछ नया करके ...