Sunday , July 12 2020
Breaking News
Home / क्राइम / यूपी : जामुन के लिए ले ली जयप्रकाश की जान, सांप्रदायिक तनाव के बीच 7 गिरफ्तार

यूपी : जामुन के लिए ले ली जयप्रकाश की जान, सांप्रदायिक तनाव के बीच 7 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र के इटहुआ चंदौली गाँव में जामुन तोड़ने को लेकर जयप्रकाश कुशवाहा (55 वर्षीय) नाम के एक शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। इस घटना में कुछ महिलाएँ सहित अन्य लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। यह घटना शनिवार (27 जून, 2020) की शाम को घटित हुई है। पुलिस ने इस मामले में दूसरे पक्ष के 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या था मामला

चंदौली गाँव के रहने वाले जयप्रकाश कुशवाहा ने गाँव के बाहर जामुन के पेड़ के नीचे अपनी भैसों को बाँध रखा था। वहीं शाम को पड़ोस में रहने वाले कुछ बच्चे जामुन को तोड़ने के लिए पेड़ पर पत्थर मार रहे थे। इस दौरान पत्थर बार-बार भैसों को लग रहा था। इसको देखते हुए कुशवाहा ने बच्चों को पत्थर फेंकने से मना किया। बच्चों को जामुन तोड़ने से मना करने पर दूसरे पक्ष के लोगों ने कुशवाहा के साथ मारपीट चालू कर दी।

वहीं कुशवाहा के परिजन जब उन्हें बचाने आए तो उन लोगों ने उनके साथ भी मारपीट की। इस कारण कुशवाहा के साथ उनके घर के 4-5 लोगों को भी गंभीर चोटें आईं। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुँची। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर ले जाया गया। गंभीर रूप से घायल 55 वर्षीय जयप्रकाश कुशवाहा को चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। अस्पताल ले जाते वक़्त रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

वहीं पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर लिया है। देवरिया पुलिस अधीक्षक ने ट्वीट कर जानकारी दी, “इस घटना में दूसरे पक्ष के सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसकी जाँच अनुसार कार्रवाई करवाई जा रही है।”

बता दें कि जयप्रकाश कुशवाहा की हत्या से गाँव में तनाव का माहौल बन गया है। स्थिति को सामान्य करने के लिए एसपी ने आधा दर्जन थानों की फोर्स और दो प्लाटून पीएसी को गाँव में तैनात कर दिया है।

Check Also

सबूत : विकास दुबे ने सिर्फ चलाए हथियार, UP पुलिस तो हुई आपसी घात का शिकार !

कानपुर :  कानपुर में बिकरू कांड में गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) को पकड़ने गई पुलिस टीम ...