Sunday , July 12 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी बोर्ड में बागपत का बजा डंका, एक ही स्कूल के हैं 10वीं और 12वीं के टॉपर

यूपी बोर्ड में बागपत का बजा डंका, एक ही स्कूल के हैं 10वीं और 12वीं के टॉपर

बागपत :  उत्तर प्रदेश बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं में बागपत जिले ने बाजी मार ली है। शनिवार दोपहर 12 बजे के बाद रिजल्ट घोषित हुआ। इस साल के परीक्षा परिणामों में बागपत का परचम लहराया है। 10वीं और 12वीं दोनों ही बोर्ड के टॉपर बागपत जिले के ही हैं। खास बात यह है कि दोनों टॉपर एक ही स्कूल के स्टूडेंट हैं। हाईस्कूल (10वीं) में बड़ौत की रिया जैन ने 96.67 फीसदी मार्क्स के साथ टॉप किया है। वहीं इंटरमीडिएट (12वीं) में बड़ौत के ही अनुराग मलिक ने 97% मार्क्स के साथ कामयाबी का झंडा गाड़ा है।

यूपी बोर्ड के 10वीं में 83.31 फीसदी और 12वीं में 74.63 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं। इस वर्ष 10वीं और 12वीं दोनों का रिजल्ट पिछले साल से अच्छा रहा है। 10वीं की टॉपर रिया जैन और 12वीं के टॉपर अनुराग मलिक एक ही स्कूल से हैं। दोनों श्रीराम एसएम इंटर कॉलेज के छात्र हैं। पिछले साल भी इंटरमीडिएट में टॉप करने वाली तनु तोमर इसी स्कूल की स्टूडेंट थी।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणामों की घोषणा कर दी है। 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जारी किया गया। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट इन वेबसाइट्स के साथ ही थर्ड पार्टी वेबसाइट uttar-pradesh.indiaresults.com और examresults.net/up पर भी चेक कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं में टॉप करने वाले 20 स्टूडेंट्स के नाम पर उनके घरों तक सड़क बनाने का ऐलान किया है। डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के 20 टॉपर्स के नाम पर सड़क बनेंगी, चाहे वे किसी भी बोर्ड के हों।

Check Also

योगी का यूपी : मुस्लिम जोड़े ने मर्जी से किया निकाह, पुलिस ने रेप बताकर जेल भेज दिया

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में पुलिसिया उत्पीड़न है कि थमने का नाम नहीं ले ...