Friday , October 30 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में आने जा रही है बंपर सरकारी भर्ती, इस विभाग में 14000 पद हैं खाली

यूपी में आने जा रही है बंपर सरकारी भर्ती, इस विभाग में 14000 पद हैं खाली

लखनऊ
यूपी में सरकारी नौकरी का इंतजार करने वालों के लिए एक खुशखबरी है। यूपी सरकार के सिंचाई विभाग में लगभग 14 हजार नौकरियां आ रही हैं। जल्‍द ही यूपीएसएससी इन पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर देगा। विभागीय स्‍तर पर इसकी कवायद पहले ही शुरू हो चुकी है।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, यूपी के सिंचाई विभाग में समूह ख और ग समेत करीब 14 हजार पद खाली हैं। इनमें खंडीय, मंडलीय और प्रमुख अभियंता कार्यालय संवर्ग के लिपिक, मंडलीय और प्रमुख अभियंता कार्यालय संवर्ग के लिपिक, सींचपाल, सींच पर्यवेक्षक, जिलेदार, कार्य पर्यवेक्षक, मुंशी, हेड मुंशी और नलकूप चालकों के साथ-साथ उप राजस्व अधिकारी के पद खाली हैं।

फिलहाल, विभिन्‍न खाली पदों के बारे में सूचनाएं जुटाई जा रही हैं। समूह ख और ग के रिक्‍त पदों की जानकारी सबसे पहले एकत्र करा उन्‍हें शासन भेजा जाएगा। उसके बाद शासन के स्‍तर पर कार्यवाही शुरू होगी। इन पदों के लिए शैक्षिक योग्‍यता इंटरमीडिएट बताई गई है।

अलग-अलग पदों पर इतनी वैकेंसी
प्राप्त जानकारी के अनुसार विभाग में इस समय 14000 से ज्यादा खाली पद हैं। विभाग में इस समय लिपिक के पद पर 2,375 रिक्तियां, सींचपाल के पद पर 4,587, सींच पर्यवेक्षक के पद पर 849, जिलेदार के पद पर 430, कार्य पर्यवेक्षक के पद पर 49, मुंशी के पद पर 315, हेड मुंशी के पद पर 38, नलकूप चालक के पद पर 5,724 खाली पद मिलाकर कुल 14,367 वैकेंसी हैं।

loading...
loading...

Check Also

बाबा रामदेव के खिलाफ केस दर्ज करने को थाने में तहरीर, आखिर क्यों नाराज हैं वकील?

आगरा. मथुरा (Mathura) के महावन हाथी पर योगासन करना याेग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ...