Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना : कहर बरपाए जा रही है महामारी, 3294 की गई जान, ‘कत्लेआम’ को कैसे रोकेंगे योगी?

यूपी में कोरोना : कहर बरपाए जा रही है महामारी, 3294 की गई जान, ‘कत्लेआम’ को कैसे रोकेंगे योगी?

लखनऊ. यूपी में शुक्रवार को कोरोना के 5447 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 2,13,824 पहुंच गई है। इनमें एक्टिव मामलों की कुल संख्या 52,651 है। पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके लोगों की संख्या 1,57,879 हैं। प्रदेश में अब तक संक्रमित लोगों में से 3294 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

प्रदेश में एक दिन में 1,22,277 सैंपल्स की जांच की गई है। अब तक प्रदेश में कुल 52,02,557 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। अब तक प्रदेश में लगभग 62,800 कोविड हेल्प डेस्क बनाए जा चुके हैं, जिनकी सहायता से अब तक लगभग 7 लाख लक्षणात्मक लोगों की पहचान की जा चुकी है।

होम आईसोलनश ने लिए गाइडलान-
यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति होम आइसोलेशन में है, तो उसके उपयोगार्थ पृथक कमरा और शौचालय जरूर होना चाहिए ताकि व्यक्ति अपने परिजनों से अलग रहे व उन्हें प्रभावित न करे।

होम आइसोलेशन में रहने लेने वाले व्यक्ति के पास थर्मामीटर और पल्स ऑक्सीमीटर होना अनिवार्य है। होम आइसोलेशन के दौरान दवाइयां उपलब्ध कराई जाती हैं। अगर दवाएं नहीं मिलती हैं, तो शहर के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पर फोन करें।

Check Also

School Reopen : यूपी में कल सुबह स्कूल-कॉलेज खुलेंगे या नहीं, आ गया योगी का फैसला

लखनऊ कोरोना महामारी के चलते उत्तर प्रदेश में कल यानी कि सोमवार से स्कूल-कॉलेज नहीं ...