Saturday , September 19 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना का कहर देख योगी सन्न, सख्त आदेश देकर बोले- ये होना ही चाहिए..

यूपी में कोरोना का कहर देख योगी सन्न, सख्त आदेश देकर बोले- ये होना ही चाहिए..

देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना ने भयावह रूप ले रखा है। इसी कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड अस्पतालों में इलाज की बेहतर व्यवस्थाओं के निर्देश देने के साथ ही कहा है कि लगातार सावधानी बरतने पर ही कोविड-19 के संक्रमण की चेन टूटेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि यदि किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस से संबंधित लक्षण हों या किसी संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आए हों तो तत्काल अपनी जांच कराएं। सीएम योगी ने काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्य को और तेज किए जाने पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग के माध्यम से कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद मिल रही है। इसके दृष्टिगत यह कार्य अत्यंत सुव्यवस्थित ढंग से किया जाए।

योगी बोले कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड-19 मरीजों से नियमित संवाद बनाकर उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी प्राप्त करते रहें। सीएम योगी ने कहा कि प्रयास किया जाना चाहिए कि कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों का कोविड टेस्ट हो जाए। तभी कंटेनमेंट जोन बनाने का उद्देश्य पूरा होगा। उन्होंने कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए कोविड अस्पतालों में डाॅक्टरों की संख्या में वृद्धि के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कानपुर नगर, लखनऊ और वाराणसी के कोविड चिकित्सालयों में बेड की संख्या बढ़ाई जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ के कैंसर संस्थान में डेडिकेटेड कोविड चिकित्सालय स्थापित किया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को प्रत्येक जिले में एल-2 कोविड चिकित्सालयों के बेड की संख्या को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इस महामारी से बचाव ही इससे सुरक्षा है। इसे देखते हुए हमें कारगर रणनीति बनाकर उसे प्रभावी ढंग से लागू करना होगा। आमजन को कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम निरंतर जारी रखना होगा।

Check Also

शादी से पहले ऐसी मांग किया दूल्हा, भरी महफिल में दुल्हन हो गई शर्मिंदा

शादी हर लड़की का सपना होता है, हर लड़की उस सपने के साथ अपनी जिंदगी ...