Sunday , December 6 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना का होने वाला है खात्मा, यहां है इस बात का सबसे बड़ा सबूत!

यूपी में कोरोना का होने वाला है खात्मा, यहां है इस बात का सबसे बड़ा सबूत!

लखनऊ.

पिछले 7 महीनों में देश की केंद्र और राज्य सरकारों ने कातिल कोरोना वायरस से लड़ाई में लॉकडाउन से लेकर सारे जतन करके देख लिए। लेकिन कोरोना का कहर अबतक कम न हो सका है। हर दिन कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, मौत का ग्राफ चढ़ता जा रहा है। लेकिन यूपी में इसका उलटा हो रहा है। यहां कोरोना के आंकड़े लगातार घट रहे हैं, और इसका पूरा श्रेय सूबे की योगी सरकार को जाता है।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1647 नये कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं, जिसके साथ ही राज्य में अब तक कुल 4,99,199 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, इसी अवधि में 25 मरीजों की मौत हो गई। राज्य में अब तक इस घातक संक्रमण से मरने वालों की संख् या बढ़कर 7231 हो गई है।

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य व चिकित्सा) आलोक कुमार ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि पिछले 24 घंटे में मिले 1647 संक्रमितों के सापेक्ष इसी अवधि में 1895 संक्रमितों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब तक 4,69,003 संक्रमित उपचार के बाद घर भेजे जा चुके हैं। कुमार ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने की दर बढ़कर 94 प्रतिशत हो गई है।

मौजूदा समय में राज् य में कुल 22965 मरीज उपचाराधीन हैं जिनमें 10062 संक्रमित घरों पर ही पृथक-वास में हैं। अधिकारी के मुताबिक अब तक कुल 1.62 करोड़ से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया गया है जबकि पिछले 24 घंटे में एक लाख 38 हजार से ज्यादा नमूनों की जांच हुई है।

बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में लखनऊ में 207, गौतमबुद्धनगर में 163 और मेरठ में 102 संक्रमित पाये गये हैं। इसी अवधि में मेरठ और प्रयागराज में तीन-तीन तथा लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी और शाहजहांपुर में संक्रमण से दो-दो मौतें हुई हैं।

प्रमुख सचिव ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से सटे तीन चार जिलों को छोड़ दिया जाए तो बाकी जगह संक्रमितों की संख्या निरंतर कम हो रही है।

loading...
loading...

Check Also

कंगाल हुआ पाकिस्तान : कर्जदारों से रहम की भीख मांगे इमरान, नहीं मिली तो खेल खत्म!

पाकिस्तान इन दिनों बहुत सी मुसीबतों से घिरा हुआ है या यूँ कहें की पाकिस्तान ...