Sunday , July 12 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना : हर घंटे एक नया मातम, खौफनाक रिकॉर्ड बना दिया संक्रमण

यूपी में कोरोना : हर घंटे एक नया मातम, खौफनाक रिकॉर्ड बना दिया संक्रमण

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 25 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है और कोरोना संक्रमण के 672 नए मामले सामने आए हैं। राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि राज्य में 25 लोगों की मौत के बाद कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 697 तक पहुंच गई है।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में 6711 लोगों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है और राज्य अब तक 16084 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। वहीं राज्य में ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत बढ़कर 68.48 तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में 6714 लोगों का इलाज आइसोशलेशन में किया जा रहा है ,जबकि पृथकवास केंद्र में 4908 लोगों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को प्रदेश में 21414 नमूनों की जांच की गई और अब तक राज्य में 727793 नमूनों की जांच की जा चुकी है।

सरकारी अफसर ने बताया कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में कुल 151172 बिस्तरों की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली गई है। चूंकि कोरोना संक्रमण के बीच इस मौसम में डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, इंसेफेलाइटिस, जेई और एईएस समेत कई तरह के संचारी रोगों के फैलने का खतरा है। लिहाजा इसके लिए राज्य सरकार ने पहले से ही तैयारी की है।

उन्होंने कहा कि राज्य में एक जुलाई से एक माह का संचारी रोग अभियान शुरू किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत राज्य में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक आशा कार्यकर्ता ‘दस्तक अभियान’ चलाएंगी और घर घर जाकर लोगों को संचारी बीमारियों के बारे में जागरूक करेंगी।

Check Also

मुसलमानों पर जिनपिंग ने की जुल्मों की इंतेहा, आवाज उठाने वालों के लिए ऐसी सजा !

शिनजियांग प्रांत में उइगुर मुसलमानों को लेकर आलोचना का सामना कर रहे चीन ने अपने आक्रामक तेवर ...