Saturday , September 19 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना : हाथ से निकल गए हालात, एक और मंत्री संक्रमित, देखिए ताजा आंकड़े

यूपी में कोरोना : हाथ से निकल गए हालात, एक और मंत्री संक्रमित, देखिए ताजा आंकड़े

लखनऊ: देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। उत्तर प्रदेश का भी ठीक ऐसा ही हाल है। सूबे में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से 53 और मरीजों की मौत होने से बुधवार को मृतकों की संख्या 2638 हो गयी। अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 49, 645 मरीजों का उपचार चल रहा है। गत 16 अगस्त को ऐसे मामलों की संख्या 51, 537 थी यानी तीन दिन में लगभग दो हजार संख्या कम हुई है। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 1, 67, 510 हो गयी है।

प्रसाद ने बताया कि अब तक 1, 15, 227 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में मंगलवार को 5620 लोगों को छुट्टी दी गयी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 1, 07, 768 नमूनों की जांच की गयी। अब तक कुल 40, 75, 174 नमूनों की जांच की जा चुकी है। प्रसाद ने बताया कि वर्तमान में संक्रमण के कुल 49, 645 मामले हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र आज से, विधायकों की हो रही जांच

उत्तर प्रदेश विधानसभा का तीन दिवसीय मानसून सत्र आज से शुरू होगा। सत्र शुरू होने से तीन दिन पहले सोमवार को विशेष जांच अभियान में सचिवालय के बीस कर्मचारी कोविड-19 संक्रमित पाये गये। पिछले दो सप्ताह में कोविड-19 की चपेट में आकर मंत्री कमल रानी वरूण और चेतन चौहान की मौत हो चुकी है। गाजियाबाद से विधायक एवं प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अतुल गर्ग भी मंगलवार को कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। उन्हें गाजियाबाद में भर्ती कराया गया है।

Check Also

शादी से पहले ऐसी मांग किया दूल्हा, भरी महफिल में दुल्हन हो गई शर्मिंदा

शादी हर लड़की का सपना होता है, हर लड़की उस सपने के साथ अपनी जिंदगी ...