Saturday , September 19 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना हुआ बेकाबू तो एक्शन में आए योगी, अफसरों को सख्त निर्देश- ऐसा होना ही चाहिए..

यूपी में कोरोना हुआ बेकाबू तो एक्शन में आए योगी, अफसरों को सख्त निर्देश- ऐसा होना ही चाहिए..

लखनऊ. देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। यही वजह है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर जांच की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि मेडिकल टेस्टिंग पूरी क्षमता से की जाए। सीएम योगी ने लक्ष्य निर्धारित किया कि प्रदेश में प्रतिदिन 85 हजार से अधिक रैपिड एंटीजन टेस्ट और 45 हजार से अधिक आरटीपीसीआर टेस्ट अवश्य किए जाएं। इसके अलावा ट्रूनैट मशीन से भी अधिक से अधिक जांच की जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित बैठक में कानपुर नगर, लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी और बलिया में विशेष सतर्कता बरतने और अधिक से अधिक जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कारगर रणनीति तैयार कर उसका प्रभावी क्रियान्वयन कराएं।

सीएम योगी ने दोहराया कि इंटीग्रेटेड कमांड एंड सेंट्रोल सेंटरों की महत्वपूर्ण भूमिका है। बेहतर सर्विलांस ही मृत्यदर को नियंत्रित कर सकता है, इसलिए सभी जिलों में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के कार्यों की नियमित निगरानी होनी चाहिए।

सीएम बोले कि स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार की ऑनलाइन ओपीडी सेवा ई-संजीवनी अत्यंत उपयोगी सिद्ध हो रही है। बड़ी संख्या में मरीज इस सुविधा का लाभ ले रहे हैं। ई-संजीवनी सेवा का व्यापक प्रचार-प्रसार करें, ताकि अधिक से अधिक लोग इसका लाभ उठा सकें।

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

शादी से पहले ऐसी मांग किया दूल्हा, भरी महफिल में दुल्हन हो गई शर्मिंदा

शादी हर लड़की का सपना होता है, हर लड़की उस सपने के साथ अपनी जिंदगी ...