Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना : 24 घंटे में मिले 5124 नए केस, लेकिन सुकून देता है रिकवरी रेट

यूपी में कोरोना : 24 घंटे में मिले 5124 नए केस, लेकिन सुकून देता है रिकवरी रेट

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में मंगलवार को एक बार फिर कोरोना वायरस से संक्रमण के 5 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। राज्य सरकार ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में प्रदेश में बीते 24 घंटों के भीतर 5124 नए केस सामने आने की बात कही है। सरकार ने यह भी बताया कि है कि यूपी में मरीजों का रिकवरी रेट अब 73.33 फीसदी हो गया है।

मंगलवार को लखनऊ में हुई पत्रकारवार्ता के दौरान स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि बीते 24 घंटे के भीतर यूपी में कोविड के 5124 नए केस मिले हैं। इस समय प्रदेश में ऐक्टिव मरीजों की कुल संख्या 49 हजार 575 है।

3 हजार से अधिक लोगों की गई जान
उन्होंने कहा कि 1 लाख 44 हजार 754 लोग अब तक ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि यूपी में अब तक कोरोना से 3059 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं प्रदेश का रिकवरी रेट 73 फीसदी से अधिक हो गया है।

सीएम ने दिए अधिकतम क्षमता के साथ टेस्ट के निर्देश
पत्रकारवार्ता के दौरान अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कोरोना टेस्टिंग को अधिकतम क्षमता के साथ कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा है कि हर रोज यूपी में 85 हजार रैपिड ऐंटीजन और 45 हजार RT-PCR टेस्ट कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Check Also

यूपी में कोटेदार अब राशन के साथ-साथ देंगे कैश, पूरा इंतजाम कर दिए हैं योगी

सुलतानपुर. अब जरूरतमन्दों को सरकारी राशन की दुकान पर अनाज, चीनी, चना ही नहीं बल्कि ...