Wednesday , December 2 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में फिर बढ़ा कोरोना, लखनऊ का हाल हुआ बुरा, सर्वाधिक मामले और मौत भी सबसे ज्यादा

यूपी में फिर बढ़ा कोरोना, लखनऊ का हाल हुआ बुरा, सर्वाधिक मामले और मौत भी सबसे ज्यादा

लखनऊ:   उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण में फिर तेज उछाल आया है. गुरुवार को कोरोना के करीब दो हजार मामले सामने आए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा संक्रमित राजधानी लखनऊ में मिले हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा मौतें भी सामने आई हैं.

यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान 28 लोगों ने जान गंवाई और 1879 नए मरीज सामने आए. इनमें 11 मरीजों की मौत राजधानी लखनऊ में हुई. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 1879 नए मरीज संक्रमित मिले. इसमें सबसे ज्यादा 221 नए मरीज लखनऊ में रहे. मेरठ में 164, गौतम बुद्ध नगर में 148 और गाजियाबाद में 141 नए मरीज मिले हैं. प्रतापगढ़ में दो तथा कानपुर नगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ, बाराबंकी, आजमगढ़, हरदोई, इटावा, बुलंदशहर, गोंडा, सुल्तानपुर, रायबरेली, सोनभद्र तथा ललितपुर में एक-एक संक्रमित की मौत हुई.

राज्य में डेढ़ करोड़ से ज्यादा टेस्टिंग
यूपी में कई दिनों तक गिरावट के बाद कोविड-19 से मौतों की संख्या फिर बढ़ गई है. राज्य में संक्रमण से अब तक 7,131 लोगों की मौत हो चुकी है. यूपी में इस वक्त 23,150 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. बुधवार को राज्य में 1,55,220 नमूनों की कोविड जांच की गई. उत्तर प्रदेश में अब तक 1,56,09,500 नमूने जांचे जा चुके हैं.

लक्षणों के बावजूद समय पर जांच नहीं करा रहे लोग
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि कई बार लक्षण सामने आ जाने के बाद भी लोग समय से अपनी जांच नहीं करा रहे हैं. जब तक वे अस्पतालों में पहुंचते हैं, तब तक देर हो चुकी होती है. सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि दिल्ली के आसपास के इलाकों में संक्रमण बढ़ने की घटनाएं हुई हैं. लिहाज एहतियात जरूरी है. सभी को इस वक्त ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है. खासकर त्योहार के समय में.

loading...
loading...

Check Also

वीडियो : किसानों को गाली दिए BJP सांसद, बोले- ‘कहीं और जाकर मरो’

बीजेपी आईटी सेल के बाद अब भाजपा नेता भी किसानों को गालियां देने लगे हैं। ...