Wednesday , December 2 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में लगातार तीसरे दिन बढ़ा कोरोना तो मंत्रियों से बोले योगी- ये काम होना ही चाहिए..

यूपी में लगातार तीसरे दिन बढ़ा कोरोना तो मंत्रियों से बोले योगी- ये काम होना ही चाहिए..

लखनऊ. यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) के मामले एक बार फिर बढ़ते जा रहे हैं। बीते तीन दिनों में लगातार कोरोना केसेस (Covid 19) की संख्या में इजाफा होता दिख रहा है। शुक्रवार को 2858 नए कोविड केस मिले, तो 20 कोरोना मरीजों की मौत हुई। इससे पूर्व गुरुवार को 2586, बुधवार को 2390 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। यह आंकड़े कोरोना की दूसरी लहर की ओर संकेत कर रहे हैं।

सीएम योगी (CM Yogi) ने इसको लेकर शुक्रवार को समीक्षा बैठक की और जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ, प्रयागराज, गोरखपुर, गौतमबुद्ध नगर व गाजियाबाद में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए दिल्ली से लगे प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए।

मंत्रियों को समीक्षा करने के दिए निर्देश-
मुख्यमंत्री ने कहा चिकित्सा शिक्षा मंत्री गाजियाबाद व स्वास्थ्य मंत्री गौतमबुद्ध नगर की स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा करें। पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर पूरी सक्रियता से कार्य करें। साथ ही उन्होंने कहा कि होम क्वारंटीन में रहने वाले लोगों से निरन्तर संवाद बनाकर उनके स्वास्थ्य का फीडबैक प्राप्त किया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि होम क्वारंटीन में रह रहे लोगों के पास पल्स ऑक्सीमीटर तथा इंफ्रारेड थर्मामीटर उपलब्ध हो।

loading...
loading...

Check Also

दिसंबर की गाइडलाइन : कंटेनमेंट जोन की माइक्रो लेवल पर निगरानी, शर्तों के साथ इन सेवाओं की इजाजत

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। यही ...