Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी : विधवा और दिव्यांग में हुआ प्यार, गांववालों ने कालिख पोत कर पहनाई जूते की माला.. देखें Video

यूपी : विधवा और दिव्यांग में हुआ प्यार, गांववालों ने कालिख पोत कर पहनाई जूते की माला.. देखें Video

यूपी में कन्नौज जिले के गुरसहायगंज के बनियानी गाँव से इंसानियत को शर्मसार करने वाली वीडियो सामने आई है। इस वीडियो में हम देख सकते हैं कि ग्रामीण एक महिला और एक दिव्यांग व्यक्ति का सिर मुंडवाकर उनके चेहरे पर कालिख पोत रहे हैं और जूते चप्पल की माला पहना कर उन्हें गाँव में घुमा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो में नजर आ रहे दोनों पीड़ितों को ग्रामीणों ने आपत्तिजनक हालत में पकड़ा था। इसके बाद सभी ने मिल कर उनका ये हाल किया। बाद में जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुई तो हर जगह हड़कंप मच गया।

हालाँकि, पुलिस से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने ऐसे कोई जानकारी होने से इंकार किया। लेकिन लाइव हिंदुस्तान के पत्रकार सूरज शुक्ला ने जब इस वीडियो को शेयर किया तो कानपुर के आईजी रेंज ने उसी ट्वीट पर कन्नौज पुलिस को टैग करते हुए इस मामले में तत्काल कार्रवाई कर आगे की जानकारी मँगवाई।

एडीजी जोन ने भी प्रकरण में जाँच करके कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं, घटना की जानकारी प्रधान को होते ही उन्होंने तुरंत इस संबंध में ग्रामीणों को फटकार लगाई और दोनों पीड़ितों को उनके घर भिजवाकर पंचायत शुरू की।

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ समय पहले 30 वर्षीय पीड़िता के पति की मौत हो गई थी। उसके बाद से ही दिव्यांग युवक उसके घर आने जाने लगा। दिव्यांग होने के चलते घर वालों और गाँव वालों ने पहले उनकी बातचीत पर ध्यान नहीं दिया। मगर, कुछ समय बाद दोनों के बीच बतचीत का सिलिसला प्यार में बदल गया।

गाँव वालों के अनुसार दोनों के बीच करीब एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा है। दोनों को अक्सर गाँव के बाहर भी मिलते देखा गया है, कई बार दोनों को अकेले खेतों में भी पकड़ा गया जहाँ गाँव के युवाओं ने इन्हें देखा तो डाँटकर भगाया भी।

ऐसे में मंगलवार की रात जब दिव्यांग व्यक्ति महिला के घर पहुँचा, तो अगली सुबह गाँव वालों ने उसे महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। देखते ही देखते पूरे गाँव में बात फैल गई। सब इकट्ठा हुए और इनका सिर मुंडवा दिया गया। इनके चेहरे पर कालिख पोत दी गई। फिर जूते की माला पहना कर इन्हें गाँव में घुमाना शुरू किया गया। वायरल वीडियो में हम देख सकते हैं कि मौके पर खड़े सभी लोग केवल यह तमाशा देखते रहे और छोटे-छोटे बच्चे उन पर फब्तियाँ कसते सुनाई दिए।

Check Also

1 अक्टूबर से नए नियम : ड्राइविंग करते हुए यूज कर सकते हैं मोबाइल, लेकिन सिर्फ एक काम के लिए

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि ड्राइविंग करते समय मोबाइल या ...