Sunday , January 17 2021
Breaking News
Home / खेल / IPL 2021: स्टीव स्मिथ को RR ने अगर किया रिलीज, तो ये टीमें कर सकती हैं साइन

IPL 2021: स्टीव स्मिथ को RR ने अगर किया रिलीज, तो ये टीमें कर सकती हैं साइन

राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग का पहला सीजन जीता था. लेकिन उसके बाद से टीम कुछ खास प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं हो पायी हैं. इस बीच ईएसपीएनक्रिकइंफो  के अनुसार, रॉयल्स अपने आईपीएल इतिहास में पहली बार आखिरी स्थान पर रहने के बाद अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को रिलीज करने पर विचार कर रही है. जयपुर की फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2020 में आठवां स्थान प्राप्त किया था.

यह ध्यान रखना उचित है कि रॉयल्स ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में बैक-टू-बैक जीत के साथ अपने अभियान के शुरुआत की थी. हालांकि, टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ ही वे हारते चले गए. इसलिए राजस्थान की टीम आईपीएल 2021 नीलामी से पहले कप्तान स्टीव स्मिथ को रिलीज की सोच रहे हैं.

अगर राजस्थान रॉयल्स की टीम स्टीव स्मिथ को रिलीज करती हैं तो ये 5 टीमें उन पर दांव खेल सकती हैं.

5) चेन्नई सुपर किंग्स

Steve Smith n Dhoni can be team mates in ipl 2016 | Steve smith, Sport  player, World cricket

चेन्नई सुपर किंग्स 2020 के सीज़न के दौरान अपने आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही. शेन वॉटसन की रिटायरमेंट के बाद अब सुपर किंग्स को एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज की जरूरत है.

स्टीव स्मिथ वॉटसन के लिए सही प्रतिस्थापन हो सकता है. न केवल स्मिथ ऑर्डर के शीर्ष पर बैंटिंग कर सकते हैं, बल्कि वे नेतृत्व समूह में एमएस धोनी और सुरेश रैना का भी समर्थन कर सकते हैं. साथ ही, स्मिथ-धोनी के कॉम्बिनेशन ने अतीत में अच्छा काम किया है.

4) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Did you know? Virat Kohli and Steve Smith were once teammates in IPL |  Cricket News

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आईपीएल 2020 में अपने शुरुआती संकटों को हल करने के लिए साइन किया. दुर्भाग्य से, न तो एरोन फिंच और न ही जोश फिलिप निरंतरता के साथ प्रदर्शन कर सके.

बेंगलुरु स्थित फ्रेंचाइजी ने पिछले दिनों स्टीव स्मिथ को साइन किया था. वे उसे फिर से साइन कर सकते हैं और स्मिथ और विराट कोहली की एक कुलीन जोड़ी बना सकते हैं. चौथे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं. कोहली देवदत्त पडिक्कल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं जबकि स्मिथ और डिविलियर्स अगले दो बल्लेबाज हो सकते हैं.

3) किंग्स इलेवन पंजाब

KL Rahul captain of Kings XI Punjab and Steve Smith captain of Rajasthan  Royals during Toss before the start of match 9 season 13 of the Dream 11  Indian Premier League (IPL)

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने मध्य क्रम में कई बल्लेबाजों को आजमाया. हालांकि, करुण नायर, जिमी नीशम, प्रभा सिमरन सिंह, ग्लेन मैक्सवेल और सरफराज खान जैसे खिलाड़ी केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल और निकोलस पूरन की चौकड़ी का समर्थन नहीं कर सके.

स्टीव स्मिथ के आगमन से किंग्स इलेवन पंजाब को अपनी बल्लेबाजी लाइनअप में कुछ ज्यादा ही स्थिरता मिलेगी. इसके अलावा, यह सुनिश्चित करेगा कि फिनिशरों को पारी की शुरुआत में बल्लेबाजी करने के लिए बाहर आने की जरूरत नहीं है. इसलिए, किंग्स इलेवन पंजाब स्मिथ पर साइन कर सकता है.

2) राजस्थान रॉयल्स

IPL 2020: Rajasthan Royals captain Steve Smith fined Rs 12 Lakh for this  offence | Cricket News | Zee News

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 नीलामी से पहले स्टीव स्मिथ को रिलीज करने पर विचार करके कई लोगों को हैरान किया हैं. स्मिथ एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी के शानदार प्रदर्शन से अपनी टीम के लिए कई मैच जीते हैं.

यह संभव हो सकता है कि रॉयल्स उसे रिलीज करके कम कीमत पर फिर से साइन करने के लिए सोच रहे हैं. उन्होंने जयदेव उनादकट के साथ भी यही किया था और स्मिथ की मौजूदा अनुबंध कीमत 12.5 करोड़ थी. इस प्रकार, रॉयल्स उसे कम राशि पर फिर से साइन कर सकते हैं.

1) दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2020, Match 23: Rajasthan Royals vs Delhi Capitals - Toss Report

दिल्ली कैपिटल्स का संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2020 एक यादगार सीजन था. उनके खिलाड़ियों ने अपना काम अच्छा किया, और मार्कस स्टोइनिस को बढ़ावा देने का निर्णय भी एक अच्छा साबित हुआ.

कैपिटल, स्टीव स्मिथ पर साइन कर सकता हैं और मध्य क्रम में उनका उपयोग कर सकता हैं. शिखर धवन और मार्कस स्टोइनिस मध्य क्रम में अजिंक्य रहाणे या स्टीव स्मिथ के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. अगर दोनों बल्लेबाज ओपनिंग करते हैं  तो श्रेयस अय्यर पांचवें नंबर पर, ऋषभ पंत छह पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. स्मिथ उन स्थानों पर शिमरोन हेटमायर की जगह ले सकते हैं जहां पिच बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण है. इस प्रकार, ये पांच टीमें स्टीव स्मिथ पर साइन कर सकती हैं.

loading...
loading...

Check Also

यूपी के इन 22 जिलों की जमने जा रही कुल्फी, मौसम विभाग दिया ‘कोल्ड डे’ का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में अभी तक लोग शीतलहर का प्रकोप झेल रहे थे। लेकिन अब पाला ...