Tuesday , October 20 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / योगी का यूपी : दलित की जान लेने की कोशिश किए दबंग, FIR की तो बुजुर्ग बाप को पिलाया पेशाब

योगी का यूपी : दलित की जान लेने की कोशिश किए दबंग, FIR की तो बुजुर्ग बाप को पिलाया पेशाब

ललितपुर
उत्तर प्रदेश के ललितपुर में दलित उत्पीड़न की एक शर्मानक वारदात सामने आई है। यहां कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रौंड़ा में 65 साल के बुजुर्ग को बेरहमी से पीटा गया। इतना ही नहीं, उसे जातिसूचक शब्द कहकर अपमानित किया गया और कप में पेशाब भरकर उसे पीने पर मजबूर किया गया। आरोपी बुजुर्ग पर दबाव बना रहे थे कि उसके बेटे की ओर से उनके ऊपर किया गया केस वापस लें।

मामला रौंड़ा गांव का है। यहां पर रहने वाले अमर और चऊवा कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि 11 अक्तूबर को शाम साढ़े सात बजे गांव के ही हनुमत अहिरवार की दुकान से बीड़ी खरीदने गए थे। उसी दौरान वहां गांव के सोनू यादव, नरेंद्र उर्फ छोटू आ गए।

जमकर पीटा, कप में भरी पेशाब
चऊवा का आरोप है कि सोनू और नरेंद्र उन्हें अपशब्द कहने लगे। उन्हें जातिसूचक शब्द कहे। आरोपियों ने उन्हें डंडों से जमकर पीटा। अमर ने आरोप लगाया कि ‘सोनू ने मुझे एक कप में अपनी पेशाब भरकर दी और पीने का दबाव बनाया। जबरन मुंह में पेशाब डाली गई। मैंने इनकार किया तो उसे मुझे लाठियों से पीटना शुरू कर दिया।’

मोहल्लेवालों ने बुजुर्ग को बचाया
मोहल्ले के लोगों ने देखा तो अमर को सोनू यादव और उनके साथियों से बचाया। पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग की तहरीर के आधार पर एससी एसटी ऐक्ट, जातिसूचक शब्द कहने, मारपीट करने, जान से मारने की धमकी जैसी गंभीर धाराओं में सोनू के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

अमर ने बताया कि कुछ दिनों पहले सोनू ने उनके बेटे पर कुल्हाड़ी से हमला किया था। उस मामले की शिकायत उन्होंने थाने में की थी। सोनू के खिलाफ केस दर्ज हो गया था। वह तब से उनके ऊपर केस वापस लेकर समझौता करने का दबाव बना रहा था।

loading...
loading...

Check Also

सिर पर खड़ा चीन और आतंक फैला रहा पाक, फिर क्यों सेना के खर्च में भारी कटौती करेगी सरकार?

नई दिल्ली :  भारतीय सेना (Indian Army) में खर्च में भारी कटौती करने और संसाधनों ...