Saturday , December 5 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / योगी की राजधानी में खलबली, आजाद घूम रहे 565 ‘कोरोना बम’, किसी की कोई खबर नहीं!

योगी की राजधानी में खलबली, आजाद घूम रहे 565 ‘कोरोना बम’, किसी की कोई खबर नहीं!

लखनऊ :  उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मौजूदा समय में कोविड अस्पतालों और होम आइसोलेशन में कुल 2612 कोरोना संक्रमित हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी होने वाली प्रदेश की दैनिक रिपोर्ट में राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या 3177 बताई गई है। खास बात यह है कि इस ब्योरे में चढ़े 565 अतिरिक्त मरीजों की जानकारी न तो आला अफसरों को है और न ही जिले के जिम्मेदारों को।

अलग-अलग आंकड़ों के मसले पर सीएमओ डॉ. संजय भटनागर का कहना है कि कुछ लोग कोरोना जांच एक से अधिक बार करवा लेते हैं। ऐसे में अगर किसी ने तीन बार जांच करवाई तो स्टेट रिपोर्ट में ती मरीजों की गिनती होती है, लेकिन जिला स्तर पर आंकड़ा सही कर लिया जाता है।

रिपोर्ट बनाने में लापरवाही
ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि सीएमओ स्तर पर राजधानी का आंकड़ा दुरुस्त कर लिया गया तो प्रदेश की रिपोर्ट बनाने वाले निदेशालय को इसकी सूचना क्यों नहीं दी गई। इस बारे में सीएमओ का कहना है कि अगर किसी मरीज की तीन बार जांच होती है तो तीन किट खर्च होती हैं। ऐसे में एक मरीज दिखाएंगे तो यह ब्योरा रखने में दिक्कत होगी कि बाकी दो किट का कहां इस्तेमाल हुआ।

पूरे प्रदेश के आंकड़ों पर सवाल
कोविड-19 के नैशनल पोर्टल के मुताबिक, प्रदेश में 4,95,421 कोरोना संक्रमित हैं। इनमें हजारों ऐसे हैं, जिन्होंने कई बार जांच करवाई है। हर अस्पताल में लक्षण वाले सभी मरीजों की न्यूनतम दो बार जांच होती है। ऐसे में इन सभी मामलों में एक की जगह दो मरीज गिने गए हैं। इससे यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा गिने जाने की भी आशंका है।

loading...
loading...

Check Also

चीन को बहुत कुछ सौंप दिया है पाकिस्‍तान, ड्रैगन का ये प्लान है बेहद खौफनाक !

पाकिस्‍तान पर अब चीन की पकड़ मजबूत होती दिखाई दे रही है। ड्रैगन के षड्यंत्र ...