Tuesday , September 29 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / योगी सरकार का इशारा- यूपी में अभी बंद ही रहेंगे स्कूल, ये है बड़ी वजह

योगी सरकार का इशारा- यूपी में अभी बंद ही रहेंगे स्कूल, ये है बड़ी वजह

लखनऊ
अनलॉक-4 के तहत केंद्र सरकार ने 21 सितंबर से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने की इजाजत दे दी है हालांकि यूपी सरकार इसे लेकर राजी नहीं है। यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस के चलते इस महीने से स्कूल खोलने को लेकर असमंजस है। डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि 21 सितंबर से राज्य में आंशिक रूप से स्कूल खोलने की संभावना बहुत कम है क्योंकि प्रदेश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं।

बता दें कि केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 गाइडलाइंस के तहत नौ से 12वीं तक की कक्षाओं को दोबारा शुरू करने के लिए एसओपी जारी की है लेकिन यूपी सरकार फिलहाल अभी आंशिक रूप से स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं है। केंद्र सरकार ने 21 सितंबर से शैक्षणिक संस्थाओं को परामर्श के लिए खोलने का सुझाव दिया है।

‘छात्रों की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता’
उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा, ‘बढ़ते कोरोना मामलों के चलते 21 सितंबर से स्कूलों के आंशिक रूप से फिर से खुलने की संभावना बहुत ही कम है। स्कूलों को आंशिक रूप से कार्य करने की अनुमति कम से कम इस महीने तो नहीं दी जा सकती। छात्रों की सुरक्षा सबसे ऊपर है और इससे किसी भी तरह समझौता नहीं किया जा सकता है।’

लखनऊ के कई स्कूल भी कर चुके हैं इनकार
बता दें कि लखनऊ के कई स्कूल प्रबंधन ने भी अभी दोबारा क्लास शुरू करने के विचार को ठुकरा दिया है। ला मार्टिनियर कॉलेज, ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, लॉरेटो डे स्कूल, सेंट टेरेसा डे स्कूल, हॉर्नर कॉलेज और दूसरे अन्य संस्थानों ने फिलहाल स्कूल बंद रखने और ऑनलाइन क्लास जारी रखने का फैसला किया है।

यूपी में ऑनलाइन और वर्चुअल क्लास जारी
यूपी में ऑनलाइन और वर्चुअल कक्षाएं जारी हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग कक्षा 10 और 12 के लिए दूरदर्शन यूपी के साथ 9 व 11 के लिए स्वयंप्रभा चैनल के माध्यम से कक्षाएं चला रहा है। इसके लिए हर हफ्ते कक्षाओं का टाइमटेबल तय किया जाता है। इसके अलावा कक्षा 8 तक के लिए वॉट्सऐप ग्रुप और दूसरे माध्यमों से कक्षाएं चलाई जा रही हैं।

यूपी में एक दिन में 6,895 कोरोना केस
यूपी में मंगलवार को कोरोना के रेकॉर्ड नए केस सामने आए। एक दिन में 6,895 कोरोना के मामले सामने आए जबकि एक दिन में सबसे अधिक 113 लोगों की मौत हो गई। यूपी में कोरोना के 67,335 एक्टिव मामले हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 6,680 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक प्रदेश में 4,604 लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

loading...
loading...

Check Also

भाजपा नेता पर रखा गया 1 लाख का ईनाम, पुलिस भर्ती में पूर्व DIG करते थे घोटाला

असम में पुलिस भर्ती की परीक्षा के प्रश्न पत्र के लीक मामले में छह और ...