Thursday , July 9 2020
Breaking News
Home / सेहत / यौन संबंध के दौरान अगर खेलनी है लंबी पारी, तो सोने से पहले इस पाउडर का करें सेवन

यौन संबंध के दौरान अगर खेलनी है लंबी पारी, तो सोने से पहले इस पाउडर का करें सेवन

सेहत को बेहतर बनाने के लिए कई बातों को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए। हमें स्वस्थ और निरोगी रहने के लिए पौष्टिक चीजों का सेवन करना चाहिए। कब क्या चीज दिन में किस समय खानी चाहिए, इसका विशेष ख्याल रखना चाहिए. कुछ खाद्य सामग्रियों में एसिड की मात्रा ज्यादा होती है, ऐसे में उन्हे खाली पेट खाना या पीना आपको नुकसान पहुंचा सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजो के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें खाली पेट खाने या पीने से कई तरह के संक्रमण और बिमारियों की समस्या हो सकती है।

आज हम आपको इमली के बीज के कुछ फायदे बता रहे हैं. ईमली के बीज का रात को सेवन करने से जो होगा उसके बारे में जानकर हैरान हो जाओगे. ईमली के बीज पुरुषों की निजी बीमारियों के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. चलिए जानते हैं ईमली के बीज से क्या फायदे होते हैं .ईमली का सेवन बहुत सी बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है.

पुरुषों की मर्दाना कमजोरी को दूर करने के लिए ईमली के बीज बहुत फायदेमंद होते हैं. आपको ईमली के बीज का पाउडर बनाकर उसका सेवन करना है. रोज रात को ईमली के बीज के पाउडर का पानी के साथ सेवन करना है. ईमली के बीज के पाउडर का सेवन आप अलग अलग तरीके से कर सकते हैं

ईमली के बीज के फायदे :

रोज रात को पानी के साथ इसके सेवन से शरीर की चर्बी को खत्म किया जा सकता है. ईमली के बीज में हायड्रोक्सिल एसिड पाया जाता है जो शरीर की चर्बी खत्म करने में मदद करता है.

चेहरे के दाग धब्बे खत्म करने के लिए इमली बीज के पाउडर में हलकी सी हल्दी और दही मिलाकर लगायें.

रोज रात को ईमली के बीज के पाउडर को शहद में मिलाकर सेवन करने से पुरुषों की मर्दाना शक्ति बढ़ती है.

ईमली के बीज का सेवन स्त्रियों के प्रदर रोग में भी बहुत लाभकारी हैं.

Check Also

मर्दाना कमजोरी को चुटकियों में दूर करती ये सब्ज़ी, जानें सेवन का तरीका!

आजकल के खानपान की वजह से लोगों के शरीर में कमज़ोरी रहती है। लोग पैसा ...