Friday , January 22 2021
Breaking News
Home / ख़बर / रतन टाटा की कार का फर्जी चालान करा दी महिला, ज्योतिष के चक्कर में हुआ ये फ्रॉड !

रतन टाटा की कार का फर्जी चालान करा दी महिला, ज्योतिष के चक्कर में हुआ ये फ्रॉड !

मुंबई
मुंबई की ट्रैफिक पुलिस ने हाल ही में मशहूर उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) को ट्रेफिक वायलेशन करने पर जुर्माने का मैसेज भेजा था। इस खबर को सुनकर कई लोगों को यकीन नहीं होगा कि रतन टाटा भी ऐसा कुछ कर सकते हैं। तो आप बिल्कुल सही सोच रहे हैं। रतन टाटा भी इस मैसेज को देखकर हैरत में पड़ गए थे। उन्होंने अपनी टीम से इस बारे में मुंबई पुलिस से बात करने को कहा। रतन टाटा की टीम ने मुंबई पुलिस से संपर्क कर उन्हें बताया कि उन्होंने ने किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। अलबत्ता उनकी गाड़ी इन जगहों से गुजरी भी नहीं है जिनका जिक्र मैसेज में है। यह सुनने के बाद मुंबई पुलिस हैरान हो गई और पुलिस ने उन सभी इलाकों के सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया जहां जहां पर रतन टाटा की गाड़ी ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया था। काफी जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने उस गाड़ी का पता लगा लिया। जब पुलिस ने गाड़ी के मालिक से बात की तो पता चला की फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कार मालकिन घूम रही थीं । पुलिस अब इस मामले में महिला को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है।

ज्योतिष में विश्वास ने करवाया फर्जीवाड़ा
पुलिस ने जब कार की मालकिन से इस फर्जीवाड़े का कारण पूछा तो महिला ने बताया कि वह अंक ज्योतिष में काफी विश्वास रखती है और एक ज्योतिषी ने उसे बताया था कि इस नंबर की कार उसे काफी सूट करेगी। इसलिए उसने फर्जी नंबर प्लेट लगाकर अपनी गाड़ी पर इस्तेमाल किया। महिला ने पुलिस को बताया कि उसे यह नहीं मालूम था कि यह कार रतन टाटा के नाम पर रजिस्टर है।

कंपनी के नाम पर था रेजिस्ट्रेशन
पुलिस ने जब इस पूरे मामले की पड़ताल की तो उन्हें पता चला कि यह कार मेसर्स नरेंद्र फॉरवर्ड प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर रजिस्टर है। पुलिस ने इस मामले में कार की मालकिन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 465 और सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है। रतन टाटा को इस महिला की वजह से कई बार ट्रेफिक वायलेशन के मैसेजेस भेजे गए थे। यह e-challan वर्ली इलाके में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर भेजे गए थे।

देश और दुनिया में रतन टाटा का नाम बड़े अदब के साथ लिया जाता है। मशहूर उद्योगपति की शख्सियत जितनी बड़ी है उतना ही वे जमीन से जुड़े रहना पसंद करते हैं। मंगलवार को पुणे में उन्होंने अपने एक कर्मचारी की तबीयत खराब होने पर उससे मुलाकात कर उसका हालचाल लिया था। रतन टाटा की इस मानवता ने सभी को हैरत में डाल दिया था। सोसायटी के लोगों को यकीन नहीं हो रहा था कि जिस व्यक्ति का कारोबार इतना बड़ा हो। उसने अपने एक कर्मचारी के लिए समय निकाला और मुंबई से पुणे मिलने के लिए आये हैं।

loading...
loading...

Check Also

पाक में टीवी डीबेट में चले लात-घूंसे, क्या आपने देखा ये वायरल वीडियो

राजनीति में अक्सर वाद-विवाद होता रहता है। हम सब ने नताओं को जुबानी जंग लड़ते ...