Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / धर्म / रविवार विशेष : सूर्यास्त होते ही कर लें ये आसान काम, कभी गरीबी का मुंह नहीं देखेगा परिवार

रविवार विशेष : सूर्यास्त होते ही कर लें ये आसान काम, कभी गरीबी का मुंह नहीं देखेगा परिवार

दोस्तों आज के जमाने में कब किसे क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. एक पल में किसी की किस्मत उसे फ़कीर से राजा बना देती हैं तो वही दुसरे पल में उसका दुर्भाग्य उसे राजा से फ़कीर बना देता हैं. ये सब ऊपर वाले के हाथ में ही होता हैं कि कब आपके साथ क्या होगा. कुछ लोगो के साथ तो यह समस्यां भी रहती हैं कि वो लाइफ में पैसा तो बहुत कमाते हैं लेकिन उनका पैसा उनके घर में टिकता ही नहीं हैं. किसी ना किसी वजह से वो खर्च हो जाता हैं. यदि आप भी कुछ इस तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको एक ऐसा छोटा और आसान उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद गरीबी आप से कोसो दूर भागेगी. दरअसल इस उपाय से आपकी बुरी किस्मत आपका साथ छोड़ देगी और अच्छे भाग्य का आपके जीवन में प्रवेश होगा.

आज का हमारा ये उपाय सूर्यदेव से संबंधित हैं. सूर्यदेव दुनियांभर में अपने तेज़ के लिए जाने जाते हैं. ये पृथ्वी को चमकाने के साथ साथ आपकी किस्मत चमकाने की ताकत भी रखते हैं. बस यही वजह हैं कि धन समबंधित समस्याओं में अपना भाग्य चमकाने के लिए हम इनकी सहायता लेंगे.

सूर्यास्त होने पर करे ये उपाय, गरीबी आसपास भी नहीं भटकेगी

आमतौर पर जब भी किसी को सूर्यदेव को प्रसन्न करना होता हैं तो वो सूर्य उदय होने पर उन्हें जल चढ़ाता हैं और उनके हाथ जोड़ आशीर्वाद लेता हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सूर्योदय के अलावा सूर्यास्त में की गई पूजा भी उतनी ही लाभकारी होती हैं. जरा सोचिए आप अपने घर में रखे भगवान की पूजा सुबह और शाम दो टाइम करते हैं या नहीं. तो फिर सूर्यदेव की भी इसी तरह सुबह सूर्योदय के समय और शाम को सूर्यास्त के समय पूजा करनी चाहिए. बस यही वजह हैं कि हमारा ये उपाय सूर्यास्त को किया जा रहा हैं.

सबसे पहले आप सुबह उठकर सामान्य तरीके से सूर्यदेव को जल्द चढ़ाए और उनके हाथ जोड़ अपने स्थान पर 7 परिक्रमा ले लेवे. अब उसी तांबे के लौटे में एक बार फिर से पानी भरे और उसमे एक तुलसी का पत्ता रख दे. इस लौटे को आप पूजा घर में रहने दे और बाकी की पूजा कर ले. जब शाम हो जाए तो इस लौटे से तुलसी का पत्ता निकल ले. अब आपका ये लौटे का पानी काफी पवित्र हो गया हैं और इसमें बहुत सी पॉजिटिव एनर्जी भी आ चुकी हैं. ऐसे में आप सूर्यदेव के सामने जाए और सूर्यास्त के समय उन्हें यही लौटे का जल चढ़ाए. इस जल को चढ़ाने के बाद आप उनके हाथ जोड़े और अपनी धन या बुरी किस्मत सम्बंधित समस्या बताए. इसके बाद अपने स्थान पर ही 11 बार परिक्रमा करे.

आप ने जो तुलसी का पत्ता लौटे से निकला था उसे स्वयं खा ले. इससे आपके अंदर भी पॉजिटिव एनर्जी आएगी, जो आपकी किस्मत पर सकारात्मक असर करेगी. इस उपाय को आप कम से कम हर रविवार जरूर करे.

यदि आपको ये उपाय पसंद आया तो इसे दोस्तों सतह शेयर करना न भूले.

Check Also

‘आत्मा’ के आसपास होने पर मिलता है ये इशारा, जरूर जान लें वरना..

अक्‍सर इस दुनिया में कई सारी ऐसी घटनाएं हो जाती है जिसके बारे में हम ...