Thursday , October 29 2020
Breaking News
Home / फिल्म / रवीना ने जिसके लिए की जान देने की कोशिश, वो सुपरस्टार बोला था- ‘पैदाइशी झूठी’

रवीना ने जिसके लिए की जान देने की कोशिश, वो सुपरस्टार बोला था- ‘पैदाइशी झूठी’

बॉलीवुड में टिप-टिप बरसा पानी जैसे बोल्ड गानों से फिल्मों में अपना नाम कमाने वाली रवीना टंडन किसी जमाने में मशहूर एक्ट्रेस हुआ करती थी। रवीना ने अपने काम से ज्यादा अपने लव अफेयर के कारण खूब चर्चे बटोरे हैं। रवीना का नाम आज के सुपस्टार कहे जाने वाले अक्षय कुमार और अजय देवगन के साथ जोड़ा गया था, इतना ही नहीं उनका अफेयर सनी देओल के साथ भी था। 44 साल की हो चुकीं रवीना टंडन की लाइफ से जुड़े कई ऐसे फैक्ट्स हैं, जो ज्यादातर लोग नहीं जानते। मसलन, उनके और अजय देवगन के विवादित ब्रेकअप को ही ले लीजिए। कहा जाता है कि अजय से अलग होने के बाद रवीना ने सुसाइड तक की कोशिश की थी। हालांकि, 1994 में फिल्मफेयर मैगजीन के इंटरव्यू में अजय ने इसे पब्लिसिटी स्टंट बताया था।

अफेयर और ब्रेकअप की कहानी

अजय और रवीना का अफेयर 1994 की सुपरहिट फिल्म दिलवाले की शूटिंग के दौरान शुरू हुआ था। फिल्मफेयर मैगजीन के जुलाई 1994 के इश्यू में अजय ने रवीना पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने इस इंटरव्यू के दौरान यह तक कह डाला की रवीना को एक मनोचिकित्सक के पास जाना चाहिए।

अजय ने कहा था- वह जन्म से झूठी है

इंटरव्यू में जब अजय से पूछा गया कि वे दोनों एक-दूसरे को माफ कर सब कुछ भूल क्यों नहीं जाते? जवाब में अजय ने कहा था- भूल जाऊं। आप मजाक कर रहे हैं। सभी जानते हैं कि वह जन्म से झूठी है। इसलिए उसके छोटे-छोटे बयान मुझे ज्यादा अपसेट नहीं करते। लेकिन इस बार उसने लिमिट क्रॉस कर दी है। मेरी सलाह है कि उसे अपने आपको साइकाइट्रिस्ट को दिखाना चाहिए और माइंड की जांच करानी चाहिए। नहीं तो उन्हें मेंटल असायलम जाना पड़ेगा। मैं उसके साथ साइकाइट्रिस्ट के पास जाने को तैयार हूं।

अजय ने कसे थे कई तंज

इस दौरान जब अजय से पूछा गया कि वे रवीना की मदद क्यों करना चाहते हैं? तो उन्होंने कहा कि वे उनकी दोस्त नहीं है, लेकिन इंसानियत के नाते वे उनके साथ जाने को तैयार हैं। उन्होंने रवीना पर तंज कसते हुए यह भी कहा था कि अगर वे रोड पर किसी आदमी को मरते देखें तो उसे भी अस्पताल तक जरूर लेकर जाएंगे। अजय ने यह तक कह डाला कि वे तो एक आवारा कुत्ते की मदद के लिए भी तैयार रहते हैं। फिर वे रवीना की मदद से पीछे क्यों हटेंगे।

लेटर्स का क्या, जो अजय ने रवीना को लिखे थे?

जब अजय के सामने यह सवाल आया तो उन्होंने कहा- कौन से लेटर्स। उससे कहो कि वह उन लेटर्स को पब्लिश करवाए। मैं भी उसके इमेजिनेशन को पढ़ना चाहता हूं। हमारे परिवार एक-दूसरे को कुछ सालों से जानते हैं। वह हमारे घर आती है। क्योंकि वह मेरी बहन नीलम की सहेली है। जब वह बुरा बर्ताव करने लगी तो क्या हम उसे बाहर नहीं निकाल सकते थे? बिल्कुल निकाल सकते थे। मैं कभी उसके क्लोज नहीं रहा। पूछो उससे, क्या कभी मैंने उसे बुलाया या आगे रहकर उससे बात की। वह मेरे साथ नाम जोड़कर पब्लिसिटी पाना चाहती है। उसका सो-कॉल्ड सुसाइड की कोशिश करना भी पब्लिसिटी स्टंट था।

अजय ने रवीना को फिल्मों से निकलवाया !

अजय पर रवीना ने विजयपथ जैसी कई फिल्मों से बाहर निकलवाने का आरोप लगाया था। हालांकि, अजय का कहना कुछ और था। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था- मैं किसी का करियर बर्बाद नहीं कर रहा। मैंने किसी प्रोड्यूसर को नहीं कहा कि वे मेरी फिल्म से किसी एक्ट्रेस को निकाल दें और न ही मैंने किसी को रिकमेंड किया। वह मनगढ़ंत कहानियां बना रही है। खासकर विजयपथ की बात करूं तो हां, मैंने प्रोड्यूसर को यह कहा था कि वे किसी और हीरो को ले लें। क्योंकि मैं रवीना के साथ काम नहीं करना चाहता था। क्या इसका मतलब यह हुआ कि मैंने उसे निकलवाया? नहीं, मैं खुद फिल्म छोड़ना चाहता था। अगर प्रोड्यूसर ने उसे रिप्लेस करने का फैसला किया तो इसमें मेरी क्या गलती?

रवीना का दावा था कि अजय डरते हैं

उस वक्त रवीना का दावा था कि अजय यह बताते हुए डरते हैं कि कभी वे दोनों अच्छे दोस्त थे। जब इस पर अजय से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा थ- उससे कहो, मैं किसी से नहीं डरता और मुझे उम्मीद है कि वह भी नहीं डरती। उसे बोलने से पहले सोचना चाहिए। मैं डरपोक नहीं हूं। जब अजय देवगन से पूछा गया कि वे अपने आपको शरीफ बताने की कोशिश क्यों करते हैं? तो उन्होंने जवाब दिया- नहीं, ऐसा नहीं है। अगर मैं शरीफ नहीं होता तो आपकी एक्ट्रेसेस मुझे गालियां नहीं दे रही होतीं।

करिश्मा से अफेयर को नकार गए थे अजय

इंटरव्यू में जब अजय से पूछा गया कि उनका और करिश्मा का क्या सीन है? तो उन्होंने कहा था- लोग रुई का पहाड़ बना रहे हैं। हम सिर्फ अच्छे दोस्त हैं। इससे ज्यादा कुछ नहीं। जब अजय से यह पूछा गया कि वे घंटों तक करिश्मा से फोन पर बात करते हैं? तो उन्होंने कहा- मैंने कभी किसी से घंटों तक फोन पर बात नहीं की। मैं करिश्मा से फिल्म के सेट पर मिला था। पिछले छह महीने से तो हमारी मुलाकात भी नहीं हुई। अजय ने करिश्मा के साथ जिगर (1992), संग्राम (1993), शक्तिमान (1993), धनवान (1993) और सुहाग (1994) में काम किया है। 1994 के बाद दोनों की कोई फिल्म साथ नहीं आई।

loading...
loading...

Check Also

महीने भर से बेगुनाही के सुबूत जुटा रहे थे अनुराग कश्यप, अब पायल घोष पर आएगी मुसीबत

एक्ट्रेस पायल घोष ने एक महीने पहले फिल्ममेकर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप ...