Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / राजस्थान में कोरोना : मनहूस खबर से शुक्रवार की शुरुआत, महामारी ने ले ली इतनी जान

राजस्थान में कोरोना : मनहूस खबर से शुक्रवार की शुरुआत, महामारी ने ले ली इतनी जान

जयपुर. राजस्थान में कोरोना ( Corona ) के नए मरीजों के बढऩे का सिलसिला रूक नहीं रहा है। शुक्रवार को सुबह आई स्वास्थ्य विभाग ( Health Department ) की रिपोर्ट ( Report ) में कोरोना के 695 नए मरीज सामने आए वहीं पांच मरीजों की कोरोना से मौत दर्ज की गई। सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज सीकर में सामने आए। हर दिन नया जिला कोरोना की जद में जा रहा है। स्वास्थ्य महकमे की ओर से किए जा रहे तमाम प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की सुबह आई रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या काफी बढ़ गई है। प्रदेश में 14 हजार 961 एक्टिव मरीज दर्ज किए गए जो अब तक के सर्वाधिक है। प्रदेश में अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 67 हजार 314 हो गई है। प्रदेश में अब तक 20 लाख 33 हजार 646 कोरोना के मरीजों की जांच हो चुकी है, इनमें से 19 लाख 63 हजार 754 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भी अब कई नवाचार करना शुरू कर दिया है। प्रदेश में ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश स्वास्थ्य मंत्री ने दिए हैं। इसके अलावा पूर्व में ही सभी कलक्टर्स को अधिकार दे दिए हैं कि वे कोरोना के बढ़ते मरीजों की रोकथाम के लिए अपने जिले में कोई भी निर्णय अपने स्तर पर ले सकते हैं।

इन जिलों में आए नए मरीज –
सीकर में 173, जयपुर में 51, बाड़मेर में 96, झालावाड़ में 73, झुंझुनूं में 65, नागौर में 87, पाली में 56, राजसमंद में 19 व जोधपुर में 75 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं।

कोरोना से यहां हुई मौत –
प्रदेश मे कोरोना से जयपुर में 3 व टोंक में एक मौत दर्ज की गई है।

Check Also

ढूंढ-ढूंढकर ढेर कर रही है सेना, जान बचाने के लिए जमीन के नीचे दुबके आतंकी

कश्मीर घाटी में आतंक दम तोड़ रहा है. सेना ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी ...