Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / राजस्थान में कोरोना हुआ बेकाबू, 24 घंटे में  2,801 नए संक्रमित, एक्टिव केस 18 हजार के पार

राजस्थान में कोरोना हुआ बेकाबू, 24 घंटे में  2,801 नए संक्रमित, एक्टिव केस 18 हजार के पार

राजस्थान में बुधवार को कोरोना के रिकॉर्ड 2,801 नए केस मिले हैं। यह 27 नवंबर के बाद एक दिन में मिले केसों का सर्वाधिक आंकड़ा है। बढ़ते कोरोना को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी निजी अस्पतालों में 25% बेड्स रिजर्व रखे हैं। साथ ही इस पर मॉनिटरिंग करने के लिए नोडल अधिकारी भी तैनात किए हैं। प्रदेश में बुधवार को कोरोना से 12 लोगों की मौत हुई है।

चिकित्सा सचिव की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक, जयपुर में 45 अस्पतालों में मॉनिटरिंग के लिए 25 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है, जिसमें IAS और RAS दोनों हैं। जयपुर के अलावा अन्य जिलों में अस्पतालों पर नोडल ऑफिसर नियुक्त करने के लिए कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं।

एक्टिव केस 18 हजार के पार
राजस्थान में रिकवरी रेट तेजी से कम हो रही है। यही कारण है कि यहां एक्टिव केस तेजी से बढ़ रहे हैं। मौजूदा समय में एक्टिव केसों की संख्या 18,146 पर पहुंच गई। इसमें सबसे ज्यादा केस 3,542 जयपुर में हैं। इसके अलावा जोधपुर में 2,537, उदयपुर 1,820 और कोटा में 1,391 एक्टिव केस हैं। एक्टिव केस के साथ-साथ अब राज्य में मौत के आकड़े भी बढ़ रहे हैं। आज पूरे राज्य में 12 लोगों की जान गई, जिसमें 4 उदयपुर, राजसमंद 2, कोटा, नागौर, डूंगरपुर, बूंदी, सवाई माधोपुर और अजमेर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

मेवाड़ बेल्ट में हालात ज्यादा खराब

जयपुर में तीन नए कंटेनमेंट जोन
जयपुर में बुधवार को रिकॉर्ड 551 नये केस मिले हैं। यहां सबसे ज्यादा 35 मामले वैशाली नगर इलाके में मिले हैं। प्रताप नगर में 29, झोटवाड़ा और मालवीय नगर में 28-28, मानसरोवर में 27, बनीपार्क व सोडाला में 24-24 और पत्रकर कॉलोनी धोलाई में 21 नए संक्रमित सामने आए हैं। जयपुर के मानसरोवर क्षेत्र के किरण पथ पर एक किरण पथ पर दो आस-पास रहने वाले परिवार के 8 मेंबर कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिसके बाद उस घर के आस-पास के एरिया को कन्टेन्टमेंट जोन बनाया है। इसी तरह जगतपुरा स्थित साउथर्न हाइट्स फ्लैट्स में 5 केस और महिमा पनोरमा रामनगरिया क्षेत्र में 11 कोरोना पॉजिटिव आने पर वहां भी पाबंदी लगाई है।

loading...
loading...

Check Also

IIT के वैज्ञानिकों ने बताया, कोरोना की दूसरी लहर का पीक कब तक आएगा ?

नई दिल्ली भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। रेकॉर्ड संख्या में ...