Thursday , October 1 2020
Breaking News
Home / ख़बर / राजस्थान में कोरोना LIVE : 21 दिन में इतने पॉजिटिव केस मिले, यहां लगा 6 दिन का लॉकडाउन

राजस्थान में कोरोना LIVE : 21 दिन में इतने पॉजिटिव केस मिले, यहां लगा 6 दिन का लॉकडाउन

जयपुर. राजस्थान के बारां जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इसे 22 से 27 अगस्त के लिए यानी छह दिन के लिए लागू किया जा रहा है। बारां जिला मजिस्ट्रेट इंद्र सिंह राव द्वारा ये आदेश जारी किए गए हैं। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की दुकानें बंद रहेंगी। साथ ही राज्य सरकार द्वारा एक दिन पहले शुरू की गई इंदिरा रसोई योजना भी शुरू रहेगी।

आंकड़ों को देखें तो अगस्त महीने में बारां में कोरोना काफी तेज रफ्तार से बढ़ा। जहां मार्च में लॉकडाउन की शुरुआत से 31 जुलाई तक जिले में सिर्फ 138 केस थे। वहीं, 5 लोगों की मौत हुई थी। अब ये संख्या सिर्फ 21 दिन दोगुना से ज्यादा होकर 386 पर पहुंच गई है। साथ ही 12 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

बेवजह घरों से निकलने पर पुलिस की ओर से भी सख्ती बरती जाएगी। चिकित्सा विभाग व प्रशासन ने जागरूक रहने व लॉकडाउन की पालना करने की अपील की है। जिले में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 386 पर पर पहुंच गया है। इनमें से अब तक 12 मरीजों की मौत हो चुकी है।

निजी संस्थान और कंपनियां बंद रहेंगी

इसके साथ सरकारी कार्यालय में 50 फीसदी रोटेशन के तहत कर्मचारी उपलब्ध रहेंगे। जिसमें राज्य सराकर के सभी कार्यालय शामिल होंगे। इनमें चिकित्सा, विद्युत निगम,, जल आपूर्ती, पशु चिकित्सालय और आयुर्वेद सहित जिला परिवहन कार्यालय खुले रहेंगे।

शराब की दुकानें बंद रखने के निर्देश

वहीं, शराब की दुकानें बारां नगर परिषद क्षेत्र में बंद रहेंगी। साथी निजी संस्थान और कंपनियां बंद रहेंगी। इनमें चिकित्सक, केमिस्ट दूध-डेयरी और एटीएम को शामिल नहीं किया गया है। वे खुले रहेंगे। होटल और रेस्त्रां में केवल टेक अवे की व्यवस्था रहेगी।

जरूरी औद्योगिक इकाइयां खुलेंगी

वहीं, ऐसी औद्योगिक इकाइयां जिन्हें तत्काल बंद करना संभव नहीं है। साथ ही जिनको बंद करने से प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। जब तक उनका वर्तमान उत्पादन चक्र समाप्त नहीं हो जाता खुली रहेंगी। वहीं, आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन से संबंधित फैक्ट्रियां भी खुली रहेंगी।

loading...
loading...

Check Also

ड्रग्स केस में शुरु हुई ‘तीसरे चरण’ की जांच, NCB के रडार पर अब बॉलीवुड के 10 बड़े नाम

न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी ने एक बड़ा दावा किया है। चैनल के मुताबिक सुशांत सिंह ...