Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / रात भर युद्ध स्तर पर राहत कार्य : जवानों के ये वीडियोज देख हर कोई कर रहा सलाम

रात भर युद्ध स्तर पर राहत कार्य : जवानों के ये वीडियोज देख हर कोई कर रहा सलाम

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने से तबाही मची। न्यूज लिखे जाने तक 14 शव बरामद हुए हैं। कई लोगों के अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका है। अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब-करीब 170 लोग अभी भी लापता हैं। तपोवन का पावर प्रोजेक्ट तबाह हो गया है। बीते कल आईटीबीपी ने टनल में फंसे 12 लोगों को निकाला। जवान काम पर जुटे हैं। वहीं, दूसरे टनल में अब भी करीब 30 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

#UttarakhandDisaster ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। फिलहाल बचाव कार्य लगातार तेजी से चल रहा है। जवान अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों को बचाने में जुटे हैं। #UttarakhandDisaster पर कई सारे वीडियोज और तस्वीरें सामने आई हैं।

लोग इस हैशटैग पर फंसे हुए लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। उनका कहना है कि जल्द ही सब नॉर्मल हो जाए और जिंदगी फिर से पटरी पर दौड़ जाए।

चमोली जिले में रात भर राहत और बचाव के काम चलता रहा। आईटीबीपी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें काम में लगी हुई हैं। थोड़ी देर में वायुसेना भी राहत के काम में लग जाएगी।

बता दें कि सबसे ज्यादा नुकसान रैणी गांव के लोगों को हुआ है। यहां 100 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं। चमोली पुलिस ने ट्वीट कर लोगों को सतर्क रहने को भी कहा है। हम हर जवान को सलाम करते हैं और उम्मीद करते हैं कि लोग सुरक्षित हों।

loading...
loading...

Check Also

ये चीजें करती हैं हड्डियों को खोखला, पांचवी तो लड़कियों के लिए है ज़हर जैसी

हड्ड‍ियां शरीर का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो शरीर और मांसपेशि‍यों का आधार हैं। बेहतर स्वास्थ्य ...