Wednesday , December 2 2020
Breaking News
Home / ख़बर / राष्ट्रपति चुनाव में हार की ओर बढ़ रहे ट्रंप, व्हाइट हाउस के साथ ही छोड़ देंगे यूएस?

राष्ट्रपति चुनाव में हार की ओर बढ़ रहे ट्रंप, व्हाइट हाउस के साथ ही छोड़ देंगे यूएस?

वॉशिंगटन
‘मेक अमेरिका, ग्रेट अगेन’ के नारे के साथ अमेरिका में सत्‍ता संभालने वाले राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ताजा चुनाव परिणामों में पिछड़ते नजर रहे हैं। अब तक की गणना में जो बाइडेन को 264 और ट्रंप को 214 इलेक्‍टोरल वोट म‍िल चुके हैं। डोनाल्‍ड ट्रंप की हार की आशंका के बाद अब यह अटकलें लगने लगी हैं कि क्‍या हार के बाद निवर्तमान अमेरिकी राष्‍ट्रपति देश छोड़ देंगे? इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप ने संकेत दिया था कि अगर वह हारते हैं तो देश छोड़ देंगे।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने जॉर्जिया में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि अगर वह 3 नवंबर को अपने डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिद्वंद्वी बाइडन से चुनाव हार जाते हैं तो शायद उन्हें देश छोड़ना पड़ेगा। ट्रंप ने कहा, ‘मुझे मजाक नहीं करना चाहिए क्योंकि आप जानते हैं कि राष्ट्रपति चुनाव की राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ लड़ने से मुझ पर दबाव पड़ता है। क्या आप सोच सकते हैं कि अगर मैं हार गया? पूरे जीवन, मैं क्या करने जा रहा हूं? मैं कहने जा रहा हूं कि मैं राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार से हार गया। मुझे बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा।’

‘शायद मुझे देश छोड़ना पड़ेगा? मुझे नहीं पता’
राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था, ‘शायद मुझे देश छोड़ना पड़ेगा? मुझे नहीं पता।’ डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि अगर बाइडेन सत्ता में आते हैं, तो वह देश को कम्युनिज्म देंगे और आपराधिक प्रवासियों की ‘एक बाढ़’ सी आ जाएगी। उन्‍होंने यह भी कहा कि बाइडेन का परिवार एक ‘क्रिमिनल एंटरप्राइज’ है। इसके बाद बाइडेन ने ट्रंप के देश छोड़ने वाले बयान पर तंज कसा था।

बाइडेन ने ट्वीट किया था, ‘वादा?’। बाइडेन ने ट्रंप के ऐसे ही बयानों वाला एक वीडियो भी ट्वीट किया था। चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद अब सोशल मीडिया पर लोग ट्रंप को ट्रोल कर रहे हैं। साथ ही सवाल पूछ रहे हैं कि क्‍या डोनाल्‍ड ट्रंप हार के बाद देश छोड़ देंगे।

बता दें कि अमेरिका अब डेमोक्रेटिक पार्टी के नीले रंग में रंगता नजर आ रहा है। डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन जहां अपनी जीत के प्रति आश्‍वस्‍त नजर आ रहे हैं, वहीं ट्रंप कोर्ट का दरवाजा खटखटाने लगे हैं। ट्रंप की प्रचार टीम के सदस्‍य अब बचे हुए राज्‍यों में मतगणना रोकने के लिए कोर्ट से गुहार लगा रहे हैं।

loading...
loading...

Check Also

वीडियो : किसानों को गाली दिए BJP सांसद, बोले- ‘कहीं और जाकर मरो’

बीजेपी आईटी सेल के बाद अब भाजपा नेता भी किसानों को गालियां देने लगे हैं। ...