Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / खेल / रिटायर हो चुके ये इंडियन क्रिकेटर BBL में आज भी मचा सकते हैं धमाल, देखें लिस्ट में कौन-कौन?

रिटायर हो चुके ये इंडियन क्रिकेटर BBL में आज भी मचा सकते हैं धमाल, देखें लिस्ट में कौन-कौन?

बिग बैश लीग दुनिया भर में सबसे रोमांचक फ्रैंचाइज़ी लीग में से एक है. इंडियन प्रीमियर लीग की तरह खेली जानी वाली बिग बैश में भी दुनियाभर के लगभग सभी बड़े क्रिकेटर्स हिस्सा लेते हैं हालाँकि भारत के सक्रिय क्रिकेटर्स को इस लीग में खेलने की अनुमति नहीं हैं.

आज इस लेख में हम 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्हें अगर बिग बैश में खेलने का मौका मिला तो धमाल मचा सकता हैं.

1) वीरेंद्र सहवाग

MS Dhoni - Virender Sehwag

कौन अपने टीम में इस सलामी बल्लेबाज नहीं चाहेगा, जो गेंदबाज को बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर रहे हैं. सहवाग आक्रामकता और अति आक्रामकता का संगम थे. उन्हें  अपना स्ट्रोक खेलना पसंद किया और सुनिश्चित किया कि स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का हमेशा मनोरंजन करे.

2) जहीर खान

भारत के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक, जहीर खान जिन्होंने कई युवाओं के प्रेरणादायक रहे हैं, शायद बीबीएल के लिए एक शानदार विकल्प होगा. ऑस्ट्रेलियाई ट्रैक पर स्विंग और उछाल के साथ, यह अनुभवी भारतीय एक्सप्रेस गेंदबाज नियमित रूप से लगभग 150 क्लिक तक छू सकता है.

उनके पास बहुत ही सरल गेंदबाजी एक्शन है और यही उन्हें बेहद खास बनाता है. विकेटों के लिए उनकी आदत और कई साझेदारियों की समय पर सफलता के कारण वह आसानी से हार मान सकते थे इसलिए उन्हें बीबीएल का हिस्सा होना चाहिए.

3) युवराज सिंह

Yuvraj Singh

भारत के एक ऐसे मैच विनर खिलाड़ी जिसने टीम इंडिया टी20 और वनडे वर्ल्ड कप जितवाने में अहम भूमिका अदा की थी. 2011 वर्ल्ड कप में तो उन्होंने कैंसर होने के बावजूद खेलना जारी रखा था.

वह मध्य क्रम के बल्लेबाज और विश्वसनीयता के प्रतीक हैं. वह जरूरत पड़ने पर पारी को स्थिर कर सकता है और जब भी परिस्थितियां उसे ऐसा करने के लिए चाहेगी, जुझारूपन का परिचय दे सकती हैं. यदि वह बीबीएल खेलते हैं तो यक़ीनन काफी सफल हो सकते हैं.

4) एमएस धोनी

MS Dhoni

यदि आप टी-20 टीम बना रहे हैं और यह खिलाड़ी नहीं है, तो आपको अपने क्रिकेट ज्ञान की जांच करवा लेनी चाहिए. अपने प्रदर्शनों की सूची में एक असाधारण सरणी के साथ एक गतिशील T20 बल्लेबाज किसी भी टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता हैं. वह एक महान लीडर  भी हैं और टीमों में उपस्थिति उन्हें टीम की कप्तानी के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प बनाती है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया में उनकी बल्लेबाजी के आंकड़े बहुत प्रभावित होने वाले नहीं हैं, फिर भी धोनी किसी भी दिन हीरो बन सकते हैं.

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021 में अगर 5 विदेशी खिलाड़ियों का नियम आया, तो इन 5 टीमों को होगा ज्यादा फायदा

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 13 सफल सीजन खेले जा चुके हैं. टूर्नामेंट का फॉर्मेट और ...