Saturday , September 26 2020
Breaking News
Home / क्राइम / रिया और श्रुति की वॉट्सएप चैट से बड़ा खुलासा, सुशांत ने मारिजुआना का नशा छोड़ने का किया था वादा

रिया और श्रुति की वॉट्सएप चैट से बड़ा खुलासा, सुशांत ने मारिजुआना का नशा छोड़ने का किया था वादा

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में मंगलवार को रिया के कुछ पुराने वॉट्सएप चैट के सामने आने से केस में ड्रग्स एंगल का खुलासा हुआ था। अब एक दिन बाद रिया का एक अन्य वॉट्सएप चैट सामने आया है। जिसमें वे सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से बात कर रही हैं। इस चैट से पता चला है कि सुशांत मारिजुआना (चरस) छोड़ना चाहते थे और श्रुति इसमें उनकी मदद कर रही थीं।

इंडिया टुडे ने अपनी रिपोर्ट में दोनों के बीच जनवरी 2020 में हुई इस वॉट्सएप चैट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। जिसमें एक ऐसी घटना का जिक्र भी है, जब एक मुलाकात के दौरान सुशांत रोने लगे थे और उन्होंने अपने दोस्त से घर से चले जाने के लिए कहा था।

दोनों के बीच इस तरह हुई बातचीत

श्रुति- ‘सुबह वो रो रहा था। उसने सिद्धू को घर वापस जाने के लिए कहा। वो आज मदद और इलाज चाह रहा है। चलो केरसी (मनोचिकित्सक केरसी चावड़ा) से मिलने चलते हैं। हम सभी उसकी बहुत अच्छी देखभाल कर रहे हैं और उसे समय पर दवाइयां भी दे रहे हैं, लेकिन उसे फायदा नहीं हो रहा है। उसे मारिजुआना लेना पूरी तरह बंद करना होगा और उसने कहा है कि कल से वो इसे छोड़ भी चुका है।’
रिया- हां
श्रुति- ‘वो सोने चला गया है। मैं भी एक दिन के लिए जा रही हूं। सुबह 11 बजे साहिल को आरोग्य निधि जाना है ना’।

इस बातचीत के दौरान जिस साहिल की बात हो रही है वो सुशांत का बॉडीगार्ड था और उसे जिस आरोग्यनिधि में जाना है वो मुंबई के पश्चिमी उपनगरीय इलाके का एक अस्पताल है।

ड्रग डीलर से मांगी थी नशीली दवाएं

इससे पहले मंगलवार को जो चार चैट सामने आई थीं, वो मार्च 2017 की थी और उसमें रिया चक्रवर्ती और गौरव नाम के एक शख्स के बीच ड्रग्स को लेकर बात हुई थीं। रिया कहती हैं, ‘अगर हम हार्ड ड्रग्स की बात करें, तो मैंने ज्यादा ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं किया है। मैंने एक बार MDMA की कोशिश की थी। क्या तुम्हारे पास MD है?’

एक अन्य चैट जो अप्रैल 2020 में सैमुएल मिरांडा और रिया के बीच का है, इस चैट में सैमुएल मिरांडा कहता है, ‘हाय रिया, स्टफ लगभग खत्म हो चुका है।’ इसके बाद मिरांडा रिया से पूछता है, ‘क्या हम ये शोविक के दोस्त से ले सकते हैं?, लेकिन उसके पास सिर्फ ‘हैश’ और ‘बड’ है।’ ये दोनों ही नॉर्मल ड्रग्स माने जा रहे हैं। एक चैट में जया साहा ने रिया से कहा था- पानी, चाय या कॉफी में 4 ड्रॉप डालकर उसे देनी हैं। फिर 40 मिनट लगेंगे।

श्वेता ने इसे बड़ा अपराध बताया

सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्विटर पर लिखा है कि ‘ये एक गंभीर अपराध है। सीबीआई को इस पर तुरंत एक्शन लेना चाहिए।’

वकील का दावा- रिया ने कभी ड्रग्स नहीं ली

रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने ड्रग कनेक्शन को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। मानशिंदे ने कहा कि रिया ने जिंदगी में कभी भी ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं किया है। उन्होंने यह भी कहा कि रिया अपना ब्लड टेस्ट करवाने को भी तैयार हैं।

जब्त किए मोबाइल फोन की जांच से हुआ खुलासा

10 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया और उनके परिवार के 4 मोबाइल हैंडसेट जब्त किए थे। इनमें दो फोन रिया के हैं और एक-एक उनके पिता और भाई का है। दो आईपेड और एक लैपटॉप भी ईडी ने कब्जे में लिया था। ये सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिए गए थे। दावा किया जा रहा है कि इसी जांच के दौरान ड्रग्स एंगल का खुलासा हुआ है। ईडी ने अब ड्रग्स एंगल की और तह तक जाने के लिए सभी दस्तावेज और सबूत सीबीआई और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सौंप दिए हैं।

Check Also

‘ड्रग्स चैट्स’ पर दीपिका का बड़ा ‘कबूलनामा’, मैनेजर करिश्मा बोली- ‘हैश कोई ड्रग नहीं’

ड्रग चैट केस में दीपिका पादुकोण और उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश से एनसीबी की टीम पूछताछ कर रही है। ...