Thursday , September 24 2020
Breaking News
Home / क्राइम / रिया का बड़ा दावा- यूरोप ट्रिप के दौरान तीन दिन कमरे से नहीं निकले सुशांत, डर के चलते लेते थे ‘मोडाफिनिल’ दवा

रिया का बड़ा दावा- यूरोप ट्रिप के दौरान तीन दिन कमरे से नहीं निकले सुशांत, डर के चलते लेते थे ‘मोडाफिनिल’ दवा

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की जांच 7 दिन से जारी है। इस बीच रिया चक्रवर्ती ने एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू दिया और अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि सुशांत को फ्लाइट में डर लगता था, जिसके लिए वे मोडाफिनिल नाम की दवा लेते थे। उनके मुताबिक, अक्टूबर 2019 में यूरोप टूर पर जाते वक्त फ्लाइट में बैठने से पहले भी सुशांत ने वह दवाई ली थी।मोडाफिनिल आमतौर पर ज्यादा नींद आने की बीमारी (नार्कोलेप्सी) के लिए दी जाती है।

‘पेरिस पहुंचने के बाद 3 दिन तक कमरे से नहीं निकले थे सुशांत’

रिया ने मीडिया से बातचीत में यूरोप ट्रिप को याद करते हुए रिया ने कहा- जब हम यूरोप के लिए उड़ान भरने वाले थे, तब सुशांत ने कहा कि उसे फ्लाइट में डर लगता है। उसने डॉक्टर की सलाह के बगैर मोडाफिनिल नाम की दवा ली। जब हम पेरिस पहुंचे तो वह तीन दिन तक कमरे से बाहर नहीं निकला। जबकि ट्रिप शुरू करने से पहले वह कह रहा था कि वह बहुत खुश है।

उसने कहा था कि वह ट्रिप को लेकर बहुत एक्साइटेड है। क्योंकि वहां वह अपने वे पहलू दिखा सकता है, जो मुंबई में नहीं दिखा सकता। वह सड़कों पर चलना चाहता था और मस्ती करना चाहता था, जो वह इंडिया में नहीं कर सकता था। हम बहुत खुश थे। मुझे खुद समझ नहीं आया कि आखिर बाद में क्या हुआ?

‘स्विट्जरलैंड में एकदम ठीक था सुशांत’

रिया ने आगे कहा- स्विट्जरलैंड में वह एकदम ठीक था। एनर्जेटिक था। हम इटली पहुंचे और गोथिक होटल में रुके, जिसके बारे में बुकिंग के समय हमें पता नहीं था। हमारे कमरे में गुंबद जैसा ढांचा था, जो मुझे पसंद नहीं आया। मैंने उससे कहा कि हमें कमरा बदलना चाहिए। लेकिन उसने उसी कमरे में रुकने पर जोर दिया। उसने मुझसे कहा कि यहां कुछ था। मैंने कहा कि यह बुरा सपना है। क्योंकि मुझे लगा कि ऐसी जगहों पर लोगों के मन में इस तरह के विचार आ सकते हैं।

मेरे बार-बार कमरा बदलने की सलाह के बावजूद उसने वहीं रुकने का फैसला लिया। उसकी हेल्थ बिगड़ने लगी और उसे एंग्जाइटी अटैक आने लगे। जब मैंने उससे पूछा कि क्या हुआ तो उसने बताया कि 2013 में उसे डिप्रेशन हुआ था और तब उसने हरीश शेट्टी नाम के साइकाइट्रिस्ट से मुलाकात की थी। उसने मुझे बताया कि हरीश शेट्टी ने ही उसे फ्लाइट में बैठने से पहले मोडाफिनिल लेने की सलाह दी थी। उसके मुताबिक, तब से वह एकदम ठीक था। फिर उसकी हालत और बिगड़ने लगी और हम ट्रिप बीच में ही छोड़कर भारत लौट आए।

‘शोविक के साथ सुशांत की जबर्दस्त बॉन्डिंग थी’

जब रिया से पूछा गया कि वे सुशांत से प्यार करती थीं। फिर भी वे अपने भाई शोविक को ट्रिप पर क्यों ले गई थीं? जवाब में उन्होंने कहा- शोविक की सुशांत के साथ बहुत अच्छी बॉन्डिंग थी। यहां तक कि हम मजाक में शोविक को मेरी सौतन कहा करते थे। सुशांत, शोविक और मैं एक कंपनी ‘रियलिटिक्स’ (Rhealityx) में पार्टनर थे, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट पर बेस्ड थी।

सुशांत ने खुद मेरे नाम पर कंपनी का नाम रखा था। कंपनी में पार्टनर होने के लिए सभी को 33 हजार-33 हजार रुपए देने थे। शोविक बेरोजगार था। इसलिए उसके पैसे मैंने दिए थे। वह कैट की तैयारी कर रहा था और डाउट था कि वह हमारे साथ जुड़ पाएगा या नहीं। उसे यूरोप ट्रिप पर ले जाने पर जोर सुशांत ने ही दिया था।

‘मैं सुशांत के पैसों पर नहीं पल रही थी’

सुशांत के पैसे खर्च करने के सवाल पर रिया ने कहा- मुझे एक फैशन शूट के लिए पेरिस जाना था। कंपनी ने टिकट्स भेजे थे। सुशांत ने सोचा कि क्यों न इस मौके को यूरोप ट्रिप में बदल दिया जाए। इसलिए उसने वे टिकट कैंसिल कराए (यह बात साबित करने के लिए मेरे पास वे टिकट हैं) और फर्स्ट क्लास के टिकट करा लिए। साथ ही होटल्स समेत ट्रिप के बाकी खर्च का भुगतान भी किया।

वह सब करना चाहता था और मुझे इसमें कोई दिक्कत नहीं थी। मुझे दिक्कत इस बात से थी कि वह कितने पैसे खर्च कर रहा था। मुझे लगा कि यह बहुत महंगी ट्रिप थी। लेकिन उसने वैसा ही किया, जो वह करना चाहता था। मैं सवाल कैसे उठा सकती थी?

इससे पहले वह अपने 6 मेल फ्रेंड्स के साथ थाइलैंड की ट्रिप पर गया था। उसने प्राइवेट जेट बुक किया था 70 लाख रुपए खर्च किए थे। इसलिए ऐसा नहीं है कि वह सिर्फ मुझ पर पैसा खर्च कर रहा था। वह ऐसा ही इंसान था। वह स्टार की तरह जीता था। वह राजा की तरह जीता था। मैं सुशांत के पैसों पर नहीं पल रही थी। हम कपल की तरह रहते थे।

Check Also

बड़ी कामयाबी : लेजर-गाइडेड ऐंटी टैंक मिसाइल दागेगा हमारा ‘अर्जुन’, कई किलोमीटर दूर उड़ेंगे दुश्मन के परखच्‍चे

नई दिल्‍ली चीन सीमा पर तनाव के बीच भारत रोज नए-नए हथियारों का टेस्‍ट कर ...