Tuesday , October 27 2020
Breaking News
Home / क्राइम / रिया को KWAN से मिले पेमेंट की देखें डिटेल्स, अब इसकी भी तफ्तीश करेगी ED

रिया को KWAN से मिले पेमेंट की देखें डिटेल्स, अब इसकी भी तफ्तीश करेगी ED

सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक न्यूज़ चैनल को मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी KWAN के बीच हुए ‘पैसे के लेन-देन’ की डिटेल्स मिल गई है। ऐसे में सवाल उठता है कि KWAN और रिया के बीच इतनी सारी पैसों की डील आखिर क्यों हुई? KWAN के मालिक पहले ही ड्रग्स मामले में NCB के जांच के दायरे में हैं और अब मामले में वित्तीय एंगल की जांच कर रहे ED की नजर में भी कंपनी आ गई है। ED ड्रग्स एंगल के संबंध में KWAN-रिया की डील की जांच करेगी।

दावा है कि RTGS के माध्यम से 12 मार्च 2019 को 3,96,825 रुपये का पहला लेन-देन किया गया और दूसरा उसके बाद एक महीने से भी कम अवधि में 3,68,098 रुपये का हुआ। तीसरा भुगतान NEFT के माध्यम से 2 मई को किया गया था और राशि 1,60,651 रुपये थी। चौथा भुगतान उसी महीने में हुआ और जमा की गई राशि 1,72,126 रुपये थी।

पांचवां लेनदेन 4 जून को चेक के माध्यम से 1,59,300 रुपये का हुआ था। उसके बाद, 25 जून, 4 जुलाई, 6 जुलाई, 4 अक्टूबर और 18 नवंबर को RTGS या NEFT के माध्यम से क्रमशः 2,75,400 रुपये, 1,36,802 रुपये, 2,75,400 रुपये, 1,17,900 रुपये और 1,21,125 रुपये का लेन-देन किया गया था।

KWAN बॉलीवुड ड्रग नेक्सस मामले में NCB की जांच के बीच सुर्खियों में आया है। दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीत सिंह के साथ-साथ KWAN के अधिकारियों जहा साहा और करिश्मा प्रकाश से भी सुशांत मौत की जांच के हिस्से के रूप में दायर की गई दो FIR के संबंध में पूछताछ की गई है।

KWAN मालिक भी हैं व्हाट्सएप ड्रग चैट ग्रुप का हिस्सा 

NCB ने KWAN के CEO ध्रुव चिटगोपेकर, उनकी टैलैंट मैनेजर जया साहा और कर्मचारी और दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश को पूछताछ के लिए बुलाया था। पिछले हफ्ते, न्यूज़ चैनल  ने दीपिका, करिश्मा प्रकाश और KWAN के सह-संस्थापक अनिर्बान दास ब्लाह और विजय सुब्रमण्यम के साथ जया साहा द्वारा बनाए गए एक व्हाट्सएप ग्रुप की चैट्स एक्सेस की थी। इन व्हाट्सएप ग्रुप चैट्स से पता चलता है कि कंपनी के बड़े अधिकारी भी अपने कर्मचारियों द्वारा चलाए जा रहे इस कथित ड्रग्स सप्लाई चैन के बारे में जानते थे।

राकेश अस्थाना के पास ‘ड्रग्स डोजियर’

NCB के अधिकारियों ने ‘ड्रग डोजियर’ सोमवार को एजेंसी प्रमुख राकेश अस्थाना को सौंप दी है। सूत्रों के अनुसार, इस ड्रग डोजियर में ड्रग्स की खरीद में कथित तौर पर ‘शामिल शीर्ष बॉलीवुड सितारों’ की लिस्ट है। बॉलीवुड अभिनेताओं और ड्रग्स पैडलर्स के बीच ‘ड्रग चैट’ की एक विस्तृत रिपोर्ट भी शामिल है। वहीं KWAN टैलेंट मैनेजर करिश्मा प्रकाश, श्रुति मोदी और डिजाइनर सिमोन खंबट्टा सहित अन्य लोगों के बयान भी शामिल हैं। इसके साथ ही ड्रग डोजियर में KWAN टैलेनट मैनजमेंट एजेंसी के वित्तीय डीलिंग और स्वामित्व के साथ KWAN सदस्यों की बयान और ड्रग पेडलर्स के लिंक के बारे में भी जानकारी है।

अब तक, एजेंसी ने बॉलीवुड ड्रग कार्टेल मामले में कार्यकारी निर्माता क्षितिज प्रसाद को गिरफ्तार किया है। उनके अलावा, एजेंसी ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक सहित 19 लोगों को ड्रग्स की खरीद और वित्तपोषण के लिए एनडीपीएस अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है।

न्यूज़ चैनल को आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चरण तीन में NCB के रडार में अब बड़े लोग हैं। NCB ‘अधिक प्रभावशाली लोगों’ को पूछताछ के लिए बुला सकती है और यह प्रक्रिया एक महीने तक चलेगी। यही नहीं, इस जांच में मीडिया से जुड़े लोगों के नाम भी सामने आने की संभावना है।

loading...
loading...

Check Also

डॉक्टर साहब को लुटवा दिया ‘अलादीन का चिराग’, जिन्न के चक्कर में ढाई करोड़ रुपयों से धो बैठे हाथ

मेरठ मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां दो ...