Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / क्राइम / रिया ने बोली थी सुशांत के ‘मोडाफिनिल’ दवा लेने की बात, डॉक्टर्स ने इस दावे की उड़ा दी धज्जियां

रिया ने बोली थी सुशांत के ‘मोडाफिनिल’ दवा लेने की बात, डॉक्टर्स ने इस दावे की उड़ा दी धज्जियां

सुशांत सिंह को लेकर रिया के दावों पर सवाल उठ रहे हैं। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू सुशांत के साथ यूरोप ट्रिप से जुड़ी बातें शेयर की थीं। रिया ने कहा था कि सुशांत को क्लॉस्ट्रोफोबिया था। पिछले साल यूरोप ट्रिप के लिए फ्लाइट में बैठने से पहले सुशांत ने फोबिया दूर करने के लिए मोडाफिनिल दवा ली थी। लेकिन, डॉक्टर्स का कहना है कि ये दवा क्लॉस्ट्रोफोबिया के मरीजों को नहीं दी जाती।

क्लॉस्ट्रोफोबिया क्या है?
एक तरह का एंग्जाइटी डिस-ऑर्डर है। इसके मरीजों को बंद जगहों में जाने से परेशानी या घुटन महसूस होती है। कुछ मरीजों पर इतना असर होता है कि उन्हें लिफ्ट या एमआरआई मशीन जैसी जगहों पर बहुत ज्यादा डर लगता है।

रिया का पहला झूठ: सुशांत क्लॉस्ट्रोफोबिया दूर करने के लिए मोडाफिनिल लेते थे

  • जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल की साइकाइट्रिस्ट डॉ. गुंजन सोलंकी के मुताबिक, मोडाफिनिल दवा क्लॉस्ट्रोफोबिया के मरीजों को नहीं दी जाती है। यह दवा स्लीप डिसऑर्डर के मरीजों को प्रिस्क्राइब की जाती है।
  • जिन मरीजों को बहुत ज्यादा नींद आती है, उन्हें यह दवा उन्हें दी जाती है। कई बार लेट नाइट शिफ्ट में काम करने वाले डॉक्टरी सलाह से इस दवा को लेते हैं।
  • अगर किसी को फ्लाइट में डर लगता है तो, वह उड़ान के वक्त नींद लेना पसंद करेगा। मोडाफिनिल लेने से तो उल्टा नींद भाग जाएगी। मोडाफिनिल दवा के बारे में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दूसरा झूठ: सुशांत को ऊंचाई पर डर लगता था

  • सुशांत को ऊंचाई या प्लेन में बैठने से डर लगने वाली बात भी समझ से परे है। सुशांत के ऐसे कई वीडियो हैं, जिसमें वे प्लेन उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। हवाई यात्रा के दौरान उनके हावभाव को देखकर बिल्कुल भी नहीं लगता है कि उन्हें क्लॉस्ट्रोफोबिया था।
  • एक बार सुशांत बोइंग-737 उड़ाना भी सीख रहे थे। ट्रेनिंग पूरी करने के लिए वे प्लेन खरीदना चाहते थे। उन्होंने खुद अपनी ट्रेनिंग से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया था।
  • सुशांत के साथ लम्बे समय तक रिलेशनशिप में रहीं एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने भी रिया के दावे को खारिज किया। अंकिता ने इंस्टाग्राम पर लिखा, तुम हमेशा उड़ना चाहते थे, और ऐसा तुमने ऐसा किया था। हम सभी को तुम पर गर्व है।

Check Also

CBI, NCB और ED के बाद सुशांत केस में अब आएगी NIA, जानें किस एंगल पर करेगी जांच?

देश में आतंकी गतिविधियों पर निगाह रखने वाले केंद्रीय एजेंसी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) सुशांत ...