Friday , October 2 2020
Breaking News
Home / क्राइम / रिया से ये 20 सवाल पूछी CBI : ड्रग्स कनेक्शन.. 15 करोड़ का गबन.. फोन नंबर ब्लॉक से लेकर मर्डर तक

रिया से ये 20 सवाल पूछी CBI : ड्रग्स कनेक्शन.. 15 करोड़ का गबन.. फोन नंबर ब्लॉक से लेकर मर्डर तक

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मुंबई पहुंची सीबीआई की टीम ने जांच शुरू करने के 8 दिन बाद शुक्रवार को इस केस की सबसे अहम कड़ी यानी रिया चक्रवर्ती से 8 घंटे पूछताछ हुई। रिया के साथ उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के रूममेट सिद्धार्थ पिठानी, सैमुअल मिरांडा और केशव से भी पूछताछ हुई है। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई कैमरे पर रिया चक्रवर्ती का बयान दर्ज हुआ है। इस दौरान रिया से सीबीआई टीम ने 20 महत्वपूर्ण सवाल पूछे हैं।

डीआरडीओ गेस्ट हाउस पर रिया से सीबीआई की दिग्गज अफसर नूपुर प्रसाद और सीबीआई अफसर अनिल यादव ने पूछताछ की है। गया के टिकारी के सलेमपुर गांव की नूपुर प्रसाद 2007 बैच की एजीएमयूटी कैडर की आईपीएस हैं। वह दिल्ली के शाहदरा की डीसीपी भी रह चुकी हैं। सीबीआई में उनका अप्वाइंटमेंट 2019 में हुआ था।

रिया से सीबीआई ने पूछे ये 20 सवाल

  1. अपने और सुशांत के रिश्ते के बारे में बताएं, कब और कैसे हुई आप दोनों की मुलाकात और कैसे आगे बढ़ा आपका रिश्ता?
  2. 8 जून को ऐसा क्या हुआ था कि आप सुशांत सिंह राजपूत का घर छोड़कर अपने घर चलीं गईं और आपने सुशांत का नंबर भी ब्लॉक कर दिया था?
  3. आपको सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बारे में किसने बताया? उस समय आप कहां थीं और जानकारी मिलने के बाद आपने क्या किया?
  4. सुशांत की मौत की खबर मिलने के बाद क्या आप उनके बांद्रा स्थित घर गई थीं? अगर नहीं तो क्यों, आपकी कुछ तस्वीरें पोस्टमार्टम हाउस के बहार की आईं हैं। वहां जाने की मंजूरी किसने आपको दी थी?
  5. सुशांत के घर में आप किस हैसियत से रह रही थीं? क्या आप उनके फायनेंस देखती थी और सुशांत के एटीएम का पिन आपको किसने और क्यों दिया था?
  6. सुशांत के परिवार के साथ आपका रिश्ता कैसा था? उनकी बहनों और पिता के आरोप पर आपका क्या कहना है? क्या आपने 15 करोड़ रुपए का गबन किया है?
  7. सुशांत का घर छोड़ने के बाद क्या आपने 9 से 14 जून के बीच उनसे, उनके किसी करीबी से, अभिनेता की सेहत के बारे में जानकारी ली थी।
  8. अपने बॉलीवुड सफ़र के बारे में बताएं, कैसे बॉलीवुड में एंट्री हुई? किसी ने आपकी मदद की और क्या आज भी कोई आप का मेंटर है?
  9. सुशांत के डिप्रेशन में होने की जानकारी आपको सबसे पहले कब मिली और उससे उन्हें निकालने में आपने अभिनेता की क्या मदद की?
  10. सुशांत की मौत को आप क्या मानती हैं? हत्या या आत्महत्या? दोनों ही सूरत में आप किसे जिम्मेदार मानती हैं?
  11. घर पर काम करने वालों से सुशांत के कैसे रिलेशन थे? क्या पैसों को लेकर वे बेफिक्र रहते थे या फिर खुद ही पैसे निकाल कर सबको देते थे?
  12. उनके करीबी दोस्तों और उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकने वालों के बारे में आप क्या जानती हैं?
  13. 2017 से 2020 के बीच के आपके कुछ चैट्स सामने आए हैं। इनमें आप ड्रग्स को लेकर कुछ लोगों से बातचीत करती हुईं नजर आ रही हैं। इसपर आपकी क्या सफाई है?
  14. सुशांत डॉक्टर के पास जाते थे या डॉक्टर घर आते थे? सुशांत कौन सी दवाईयां खाते थे, दवाइयों के पर्चे कहां हैं?
  15. क्या सुशांत को बॉलीवुड में कोई परेशान कर रहा था? क्या कभी सुशांत की किसी से लड़ाई और झगड़ा हुआ? क्या आपको लगता है की बॉलीवुड से जुड़ा कोई उन्हें नुकसान पहुंचा सकता था?
  16. आप क्या मुंबई पुलिस में किसी अधिकारी को जानती हैं? डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से आपकी पांच बार क्यों बात हुई?
  17. सुशांत की कंपनियों में आपकी और आपके परिवार की क्या भूमिका थी? क्या इन कंपनियों में सिर्फ सुशांत के पैसे ही लगे हैं?
  18. सितंबर 2019 को किसने आपको सुशांत की कंपनी में डायरेक्टर का पद संभालने के लिए कहा था? क्या आप सुशांत के प्रोफेशन से जुड़े फैसले लेती थीं?
  19. सुशांत को आप चाय या कॉफी में मिलाकर सीबीडी क्यों देना चाहती थीं? आपने कहा है कि सुशांत ड्रग्स लेते थे? अगर वे ड्रग्स लेते थे तो आप क्या उनके लिए ड्रग्स लाती थीं?
  20. सुशांत के परिवार द्वारा घर से आभूषण ले जाने, आत्महत्या के लिए उकसाने और परिवार से दूर रखने पर आपका क्या कहना है?
loading...
loading...

Check Also

ट्विटर किलर : 9 लोगों को ‘सहमति’ से काट डाला, कूलर में रखे लाशों के 240 टुकड़े

टोकयो:  जापान के एक युवक ने सोशल मीडिया पर नौ लोगों से संपर्क कर उसे ...