Saturday , September 19 2020
Breaking News
Home / ख़बर / 96 हजार रु. की PPE किट, अस्पताल का बिल देखकर बेहोश हुआ कोरोना मरीज !

96 हजार रु. की PPE किट, अस्पताल का बिल देखकर बेहोश हुआ कोरोना मरीज !

कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को घुटनों पर ला दिया है। दुनियाभर के वैज्ञानिक लोगों को बचाने के लिए इसकी वैक्सीन तैयार करने में जुटे हैं, लेकिन कुछ लालची अस्पताल संचालकों ने कोरोना के उपचार के नाम पर लूट मचा रखी है। अस्पतालों की लूट का ताजा मामला सामने आया है हैदराबाद से, जहां एक निजी अस्पताल ने कोरोना मरीज को उपचार के लिए 3.32 लाख रुपये का बिल थमा दिया, जिसमें 96,000 रुपये PPE किट के हैं।

12 दिन के इलाज के लिए बनाया 3.32 लाख का बिल

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार 52 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज को गत 13 जुलाई को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार के बाद उसे 25 जुलाई को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस दौरान अस्पताल ने उसे कुल 3,32,682 रुपये का बिल थमा दिया। चौंकाने वाली बात यह थी कि उसमें एक तिहाई राशि तो PPE किट की थी, जिसकी कीमत 96,000 रुपये थी। बिल देखकर मरीज के परिजनों के होश फाख्ता हो गए।

मरीज के उपचार में काम आई 64 PPE किट

फोरम अंगेस्ट करप्शन के सदस्य विजय कुमार गोयल ने बताया कि अस्पताल में 12 दिन के उपचार के दौरान मरीज को 64 PPE किट पहनाई गई थी। अस्पताल ने प्रत्येक PPE किट की कीमत 1,500 रुपये लगाई है। ऐसे में अस्पताल ने 96,000 रुपये का बिल बनाकर थमा दिया। उन्होंने बताया कि अस्पताल द्वारा ली गई PPE किट की कीमत सरकार द्वारा निर्धारित कीमत से अधिक है। कुछ अन्य अस्पताल तो प्रत्येक किट के 8,000 रुपये तक वसूल रहे हैं।

अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग

प्रकरण में शिकायतकर्ता ने मांग की है कि अस्पतालों को MRP दरों के अनुसार ही PPE किट और अन्य सामग्रियों का पैसा वसूलना चाहिए। यदि आप बाजार में थोक में 75-100 PPE किट खरीदोगे तो वह 2,500 रुपये में मिल जाती हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में PPE किट के लिए बहुत अधिक पैसे वसूले जा रहे हैं। सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसे अत्यधिक शुल्क लेने वाले अस्पतालों पर जुर्माना लगाया जाए।

Check Also

शादी से पहले ऐसी मांग किया दूल्हा, भरी महफिल में दुल्हन हो गई शर्मिंदा

शादी हर लड़की का सपना होता है, हर लड़की उस सपने के साथ अपनी जिंदगी ...