Wednesday , October 28 2020
Breaking News
Home / क्राइम / रूस का सबसे सीक्रेट हथियार : झील के नीचे समुद्री कातिलों की ब्रिगेड, 150 फीट की दूरी से मौत का वार !

रूस का सबसे सीक्रेट हथियार : झील के नीचे समुद्री कातिलों की ब्रिगेड, 150 फीट की दूरी से मौत का वार !

दुनिया में लगातार बदलती सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए रूस ने बड़ी तैयारी शुरू की है। जंग में सैनिकों को जख्मी होने से बचाने के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन समुद्री जीवों को नया हथियार बना रहे हैं। एक रूसी वैज्ञानिक ने दावा किया है कि पुतिन के आदेश पर आर्कटिक में एक भूमिगत झील में किलर ऑक्टोपस के बैच को तैयार किया जा रहा है। यह जीव 150 फीट की दूरी से ही किसी भी व्यक्ति को अपना शिकार बना सकता है।

एक्सप्रेस डॉट को डॉट यूके की खबर के अनुसार, रूस के एक वैज्ञानिक डॉक्टर एंटोन पादालका ने दावा किया है कि वह आर्कटिक में इस मिशन का हिस्सा थे। इसके जरिए विशाल समुद्री जीव की खोज की गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि उस जीव को Organism 46-B नाम दिया गया था। उन्होंने दावा किया कि वोस्तोक झील में रूस इन समुद्री जीवों की पूरी स्कॉड बना रहा है।

Putin's Octopussy: A Terrifying Tale of Russia's Weaponized Tentacle Monsters - Sputnik International

डॉक्टर एंटोन पादालका ने बताया कि इस विशाल ऑक्टोपस को आर्कटिक में दो मील मोटी बर्फ के नीचे बनी ताजे पानी की एक झील से खोजा गया था। इसके पास जहरीले लंबे हथियार हैं। जिससे इस अभियान पर गए रूस के दो वैज्ञानिकों की मौत भी हो गई थी। पहले दिन इस विशाल ऑक्टोपस ने हमारे रेडियो को खराब कर दिया था, जिसके बाद हमने अलार्म की मदद ली थी।

रूसी वैज्ञानिक ने दावा किया कि यह पानी में अपने जहर को फेंककर 150 फीट की दूरी से अपने शिकार को मारने में सक्षम है। दुख की बात यह है कि उसे ट्रेंड करने के दौरान मेरे सहयोगी और लाइफ लॉन्ग फ्रेंड उसके जहर से मारे गए। जिसके बाद उसने अपने विशालकाय पंजों के जरिए उनके शरीर के काफी हिस्से को भी निगल लिया।

Killer octopus Putin

बता दें कि इससे पहले भी रूस ने समुद्री जीवों के जरिए कई ऑपरेशन अंजाम देने का काम किया है। शीत युद्ध के दौर में रूस ने डॉल्फिन का इस्तेमाल सबमरीन, फ्लैग माइन्स के लिए करने के साथ जहाजों की रखवाली के लिए भी किया।

इसके अलावा सैटेलाइट से मिली ताजा तस्‍वीरों में खुलासा हुआ है कि रूस ने गृहयुद्ध से जूझ रहे सीरिया में अपनी पनडुब्बियों के साथ प्रशिक्षित डॉल्फिन मछलियों को भी तैनात किया है।

loading...
loading...

Check Also

यूपी में 3 नवंबर को सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान, लेकिन सिर्फ इन जिलों में

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में तीन नवम्बर को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। यह अवकाश प्रदेश के सात जिलों ...