Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / रेलवे के इस फॉर्मूले से सबको मिलेगा कंफर्म टिकट, जानिए कैसे होगा ये करिश्मा?

रेलवे के इस फॉर्मूले से सबको मिलेगा कंफर्म टिकट, जानिए कैसे होगा ये करिश्मा?

रायपुर. पीक त्योहारी सीजन कोरोना संक्रमण के बीच सबको कंफर्म टिकट के फार्मूले ने रेलवे की चिंता बढ़ा दी है। दिवाली पर्व को अब केवल 7 दिन शेष हैं, इसलिए अब फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन और एकस्ट्रा कोच लगने के बाद ही यात्रियों के टिकट कंफर्म हो रहे हैं, क्योंकि रायपुर जंक्शन से होकर चलने वाली दोनों तरफ की ट्रेनें पूरी तरह से पैक चल रही हैं। इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन दो से तीन अलग से स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा के साथ ही आधा दर्जन गाड़ियों में एकस्ट्रा कोच लगाकर चलाना तय किया है। सारनाथ एक्सप्रेस में 30 नवंबर तक एकस्ट्रा कोच लगाकर चलाया जा रहा है।

दुर्ग-साउथ बिहार स्पेशल : पिछले आठ महीने से बंद दुर्ग-साउथ विहार ट्रेन भी अब पटरी पर उतर रही है। 23 कोच की यह गाड़ी अभी फेस्टिवल स्पेशल के रूप में 10 नवंबर से 30 नवंबर तक चलेगी। इसी दौरान 20 और 21 नवंबर को सबसे बड़ा लोकपर्व छठ पूजा है। टाइम टेबल नहीं बदला है।

हैदराबाद-दरभंगा स्पेशल: यह 11 नवंबर और 15 नवंबर को चलेगी। जो रायपुर और बिलासपुर से होकर दोनों तरफ के यात्रियों को लेकर चलेगी।
हैदराबाद-रक्सौल पूजा स्पेशल : यह ट्रेन हैदराबाद से 16 नवंबर ओर रक्सौल से 21 नवंबर को चलेगी। जिसका रिजर्वेशन टिकट अभी बन रहा है।

आज दो स्पेशल ट्रेन चलेगी
गाड़ी संख्या 08296 दुर्ग से पटना के लिए 7 नवंबर को दुर्ग स्टेशन से 7.23 बजे रवाना होंगी और सुबह 8.10 बजे रायपुर स्टेशन में आएगी। यह ट्रेन के केवल एक फेरे के लिए चलाई जा रही हे। इसी तरह काचीगुड़ा से सहरसा के बीच 24 कोच की ट्रेन 7 नवंबर को काचीगुड़ा से रवाना होगी और दूसरे दिन रायपुर स्टेशन में सुबह 5.15 बजे पहुंचेगी।

loading...
loading...

Check Also

बच्चों के नाम पर जरूर खोलें ₹150 से ये सरकारी खाता, पढ़ाई के लिए 19 लाख रुपए मिलेंगे

बच्चों की पढ़ाई अच्छे से हो और भविष्य में वो एक काबिल इंसान बन सके ...