Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / क्राइम / राजधानी ट्रेन में 35000* रुपए का टिकट लेकर 10 रोहिंग्या सवार, सब गिरफ्तार

राजधानी ट्रेन में 35000* रुपए का टिकट लेकर 10 रोहिंग्या सवार, सब गिरफ्तार

रेलवे पुलिस ने बिहार के किशनगंज से लगभग 90 किलोमीटर की दूरी पर स्थित न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर 10 रोहिंग्या मुस्लिमों को गिरफ्तार किया। ये सभी बुधवार (13 जनवरी 2021) की दोपहर 02501 अगरतला-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन से गिरफ्तार किए गए। इसमें 3 पुरुष, 2 महिला और 5 बच्चे शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए सारे रोहिंग्या मुस्लिम बांग्लादेश के कॉक्स बाज़ार स्थित कुटूपालंग शिविर से फरार हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इन सबकी गिरफ्तारी ट्रेन अधीक्षक की सक्रियता से संभव हो पाई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (एनएफ रेलवे) के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (सीपीआरओ) शुभानन चंद्रा ने कहा, “02501 अगरतला नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन में ट्रेन अधीक्षक गुवाहाटी की ड्यूटी थी। वह यात्रियों के टिकट की जाँच के लिए गुवाहाटी स्टेशन पर ट्रेन में सवार हुए थे। टिकट की जाँच के दौरान उन्हें ट्रेन के बी-7 कोच में यात्रा करने वाले कुछ यात्रियों के तौर-तरीके से संदेह हुआ।”

इसके बाद ट्रेन अधीक्षक ने उन संदिग्ध यात्रियों की जाँच के लिए रेलवे पुलिस को एक मेमो प्रेषित किया। यह जानकारी मिलने के बाद रेलवे पुलिस ने लगभग 1:40 बजे ट्रेन को न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर जाँच के लिए रोका।

जाँच के दौरान दो पुरुष और तीन महिलाओं की नागरिकता संदेह के दायरे में नज़र आई। इसके बाद उन्हें न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर ही उतार लिया गया। पूछताछ के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि वह रोहिंग्या हैं और 11 जनवरी को अगरतला स्टेशन से ट्रेन पर सवार हुए थे।

IRCTC की साइट पर जाएँगे तो आपको थर्ड एसी का टिकट 3540 रुपए का दिखाएगा। यानी 10 आदमियों का टिकट हुआ 35400 रुपए। एजेंट से टिकट करवाने पर यह ज्यादा ही लगा होगा, इसकी पूरी संभावना है।

यह सभी 10 जनवरी को बांग्लादेश के कोमिल्ला से भारत के सोनामुरा में दाखिल हुए थे। उन्होंने पूछताछ के दौरान यह भी बताया कि वह एजेंट की सहायता से ट्रेन पर सवार हुए थे। आगामी कार्रवाई के लिए गिरफ्तार किए गए रोहिंग्याओं को न्यू जलपाईगुड़ी जीआरपी के हवाले कर दिया गया है।

loading...
loading...

Check Also

UP पंचायत चुनाव 2021 : घर बैठे जानिए अपने गांव-वार्ड का आरक्षण, ऑनलाइन आएगी लिस्ट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Elections 2021) को लेकर तैयारियां तेज हो ...